धार चांदना का अतर राणा अरुणाचल में शहीद

punjabkesari.in Friday, Sep 11, 2020 - 04:46 PM (IST)

नेरवा (शिमला) (राजेंद्र सूद): जिला शिमला की कुपवी तहसील की धार चांदना पंचायत से संबंध रखने वाला भारतीय सेना की पंजाब रैजीमैंट में तैनात जवान अतर राणा अरुणाचल प्रदेश में भारत चीन सीमा पर ड्यूटी के दौरान शहीद हो गया है। धार चांदना क्षेत्र के युवक की शहादत की खबर पहुंचते ही पूरे चौपाल उपमंडल में शोक की लहर दौड़ गई है एवं लोग शहीद के घर सांत्वना देने के लिए पहुंच रहे हैं। फुलमा और हरी राम राणा के घर 1994 में जन्मे अतर राणा 2012 में इंडियन आर्मी में भर्ती हुए थे।

शहीद के पिता व मां ने बताया कि उन्हें अपने पुत्र की मौत का गम जरूर है परन्तु उन्हें इस बात का हमेशा गर्व रहेगा कि उनका लाल देश की रक्षा के लिए अपना कर्तव्य पूरा करते हुए  शहीद हुआ है। शहीद अतर अपने पीछे माता-पिता के आलावा एक बड़ा भाई, 2 छोटे भाई, एक छोटी बहन व एक शादीशुदा बड़ी बहन छोड़ गया है। शहीद की मौत के कारणों की अभी तक कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

पंचायत प्रधान धार चांदना आत्मा राम ने बताया कि अतर राणा इंडियन आर्मी की पंजाब रैजीमैंट में भर्ती हुआ था एवं इन दिनों भारत-चीन सीमा पर अरुणाचल प्रदेश में तैनात था। बुधवार रात गश्त के दौरान अतर राणा की मौत हो गई एवं वीरवार करीब 5 बजे आर्मी हैड क्वार्टर से शहीद के बड़े भाई दलीप को उसकी शहादत की सूचना दी गई। आत्मा राम ने कहा कि अनाधिकारिक सूचना है कि शहीद की पार्थिव देह को आज शाम तक असम के डिब्रूगढ़ स्थित आर्मी बेस लाया जाएगा, जहां पर पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के कारणों की पुष्टि हो पाएगी। इसके बाद पार्थिव देह को हवाई मार्ग से दिल्ली होते हुए चंडीगढ़ एवं उसके बाद सड़क मार्ग से पैतृक गांव लाया जाएगा।

आशा व्यक्त की जा रही है कि शनिवार रात तक शहीद की पार्थिव देह धार चांदना पंहुच जाएगी।  एसडीएम चौपाल नरेंद्र चौहान ने बताया कि प्रशासन को युवक की शहादत की अभी तक कोई भी आधिकारिक सूचना प्राप्त नहीं हुई है। स्थानीय लोगों से ही उन्हें जानकारी मिली है कि धार चंदना का एक युवक अरुणाचल प्रदेश में ड्यूटी के दौरान शहीद हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News