2 करोड़ में बिक गया हिमाचल का यह सरकारी ग्राउंड

Saturday, Jan 21, 2017 - 11:36 AM (IST)

मंडी (पुरुषोत्तम): हिमाचल का यह सरकारी ग्राउंड 2 करोड़ में बेच दिया गया। अंतर्राष्ट्रीय मंडी शिवरात्रि महोत्सव के लिए पड्डल मैदान एक ही पार्टी को 2 करोड़ में बिक गया। इससे अब छोटे दुकानदार व चारपाई लगाने वाले परेशान हो गए हैं। मेले के लिए पड्डल मैदान प्रशासन द्वारा एक फर्म को दिए जाने से छोटे दुकानदार लामबंद हो गए हैं।


मुख्यमंत्री ने दिए थे निर्देश
स्थानीय दुकानदारों और टैंट वालों का आरोप है कि उन्होंने इसके बारे में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से धर्मशाला में मुलाकात कर गुहार लगाई थी और मुख्यमंत्री ने इस बारे डी.सी. मंडी को निर्देश दिए थे कि छोटे दुकानदारों के हितों की अनदेखी न की जाए।


महंगी मिलेंगी दुकानें
कमेटी अध्यक्ष एवं डी.सी. मंडी ने मुख्यमंत्री के निर्देशों को धत्ता बताते हुए एक ही फर्म को 2 करोड़ में पड्डल मैदान का आबंटन कर दिया। इससे सैंकड़ों दुकानदारों की रोजी-रोटी के लाले पड़ गए हैं। दुकानदारों ने पत्रकार वर्ता में कहा कि 2 करोड़ में बिके पड्डल मैदान में एक करोड़ खर्च कर वह व्यक्ति महंगे दामों पर दुकानें मुहैया करवाएगा। जिसका सीधा असर छोटे दुकानदारों पर पड़ेगा, वहीं पर महंगे दामों पर दुकानें मिलने से मेले का सामान भी महंगी दरों पर बिकेगा। जिसका आम आदमी की जेब पर असर पड़ेगा।


अब होगी मनमानी
दुकानदार गोपाल, लालाराम, दीपक, लक्ष्मण, विजय, सुभाष व पाठक आदि ने कहा कि इस बारे उन्होंने डी.सी. मंडी से भी आग्रह किया कि अगर पड्डल मैदान एक ही व्यक्ति को दे दिया जाता है तो वह मनमानी करेगा। उसके द्वारा मनमाना किराया वसूलने से उनका कारोबार प्रभावित होगा।


इंदिरा मार्कीट की छत पर ही सजेगा सरस मेला
अंतर्राष्ट्रीय मंडी शिवरात्रि महोत्सव के लिए सरस मेला इंदिरा मार्कीट की छत पर ही सजेगा। डी.सी. संदीप कदम ने कहा कि केवल सरकारी विभागों की प्रदर्शनियां पड्डल मैदान में ही लगाई जाएंगी जबकि देशभर से आने वाले स्वयं सहायता समूहों के स्टाल व दुकानें सेरी बाजार और इंदिरा मार्कीट की छत पर ही पहले ही तरह सजेगी। उन्होंने कहा कि इस बारे में तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं।