सोलन में आयोजित इस प्रतियोगिता में प्रदेशभर से 350 खिलाडिय़ों ने दिखाया दम

Monday, Jan 28, 2019 - 04:22 PM (IST)

सोलन (चिन्मय): हिमाचल प्रदेश मास्टर गेम्स एसोसिएशन द्वारा जिला सोलन में आयोजित दो दिवसीय खेल प्रतियोगिता का सोमवार को नौणी वि.वि. के मैदान में समापन हो गया आपको दें कि इस प्रतियोगिता में प्रदेश के सभी जिलों के महिला व पुरुष खिलाडिय़ों ने अपनी खेलों का दम दिखाया।

80 वर्ष की आयु वाले खिलाड़ी ने भी लिया प्रतियोगिता में भाग

प्रतियोगिता की खास बात यह रही कि इस प्रतियोगिता में केवल 30 वर्ष से उपर के खिलाडिय़ों ने ही भाग लिया जिसमें सबसे अधिक 80 वर्ष की आयु वाले खिलाड़ी ने भी प्रतियोगिता में भाग लिया। 2 दिनों तक चली इस प्रतियोगिता मे 9 विभिन्न तरह की खेलों का आयोजन किया गया जिसमे सबसे बढिय़ा प्रदर्शन करने वाले महिला व पुरुष खिलाडिय़ों का अगले माह देहरादून में होने वाली राष्ट्रीय स्तरीय मास्टर गेम्स प्रतियोगिता के लिए चयन किया गया है।

इन खिलाडिय़ों ने लिया बढ़-चढ़कर भाग

प्रतियोगिता के दौरान बालीबाल हॉकी एथलैटिक्स बैडमिंटन बास्केटबाल व फुटबाल जैसी खेलों में इन खिलाडिय़ों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया, वहीं विनोद कुमार ने बताया कि इस प्रतियोगिता में प्रदेश के सभी जिलों के महिला व पुरुष खिलाड़ी अपनी खेलों का दम दिखाया, वहीं प्रतियोगिता के दौरान अपने खेलों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों का आगामी होने वाली राष्ट्रीय मास्टर गेम्स प्रतियोगिता के लिए भी चयन किया गया है।

महिला खिलाड़ी ने यूथ से किया यह आह्वान

वहीं भारत की ओर से मलेशिया में गोल्ड जीतने वाली महिला बास्केटबाल खिलाड़ी बबीता ठाकुर ने बताया कि वे पिछले साल ही मास्टर गेम्स के साथ जुड़ी हैं और वे यूथ से ये आह्वान करतीं हैं कि वे मोबाइल जैसी चीजों से दूर रहें और खेलों में अधिक से अधिक भाग लें इससे हमारे मानसिक व शारीरिक दोनों तरह का विकास होता है।

 

Kuldeep