सोलन का Nauni University बना देश का नंबर वन सेंटर, मिला ये Award

Friday, Mar 22, 2019 - 12:46 PM (IST)

सोलन(चिन्मय) : डॉ.वाईएस परमार बागवानी एवं वानिकी यूनिवर्सिटी नौणी के फूड साइंस एंड टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट के एक रिफ सेंटर को देश भर मे बेस्ट सेंटर के अर्वाड 2018-19 से नवाजा गया है। हाल ही में तमिलनाडु एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में देशभर के ऑल इंडिया कोर्डीने टीम रिसर्च प्रोजेक्ट सेंटर की वार्षिक बैठक के दौरान आईसीएआर द्वारा नौणी विवि के सेंटर को यह अर्वाड दिया गया।

नौणी विवि के सेंटर को यह अर्वाड देश भर के 31 एकरूप सेंटर में से दिया गया है। सेंटर को यह अर्वाड प्रोसेसिंग टेक्नोलॉजी विकसित करने मशीनरी को विकसित करने विभिन्न तकनीकों का विस्तारीकरण करने एवं सेंटर द्वारा विकसित तकनीकों को व्यवसायीकरण करने के लिए किए गए सराहनीय कार्यों के लिए दिया गया है।वहीं सेंटर की इस उपलब्धि पर पर विभाग की विभागाध्यक्ष डा अंजु धिमान ने एकरूप सेंटर नौणी टीम के सदस्योंडा दीवाना वैद्य डॉ मनीष कौशल व डॉ अनिल गुप्ता को उनकी इस उपलब्धि पर बधाई दी और उम्मीद जताई कि यह टीम इसी तरह के सराहनीय कार्य करती रहेगी।

जिससे किसानों बागवानों को लाभ मिल सके । वहीं डॉ. देविना वैद्य ने बताया कि हाल ही में तमिलनाडु एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी मे देशभर के ऑल इंडिया कोर्डी नेकेड रिसर्च प्रोजेक्ट सेंटर की वार्षिक बैठक के दौरान नौणी विवि के सेंट्रल को यह अवार्ड दिया गया। नौणी विवि के सेंटर को यह अर्वाड देश भर के 31 एकरूप सेंटर में से दिया गया है।
 

kirti