फर्जी डिग्री मामला : सोलन पुलिस की धर्मशाला में दबिश, दस्तावेज व कम्प्यूटर कब्जे में लिए

Thursday, Mar 12, 2020 - 10:55 PM (IST)

सोलन (अमित): सोलन के मानव भारती विश्वविद्यालय में फर्जी डिग्री मामले में सोलन पुलिस ने धर्मशाला में छापेमारी के दौरान कुछ दस्तावेज व कम्प्यूटर कब्जे में लिए हैं, जिनकी पुलिस जांच कर रही है, वहीं राजस्थान से एक टीम सोलन लौट आई है। यह टीम खाली डिग्रियां व कम्प्यूटर साथ लाई है जबकि अब एक अन्य टीम जांच के लिए राजस्थान जा रही है। यह टीम विस्तार से मामले की जांच करेगी और साक्ष्य जुटाएगी।

मामले में और हो सकती हैं गिरफ्तारियां 

सोलन के एसपी अभिषेक यादव ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि फर्जी डिग्री मामले में 2 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों से पूछताछ चल रही है। उन्होंने कहा कि मामले की हर पहलू से जांच हो रही है और आगामी समय में इस मामले में और गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

महिला की शिकायत के बाद शुरू हुई जांच

बता दें कि एक महिला की शिकायत के बाद सोलन पुलिस ने मानव भारती विश्वविद्यालय के खिलाफ फर्जी डिग्री को लेकर जांच शुरू की थी। जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है, वैसे-वैसे इस मामले में नए-नए खुलासे हो रहे हैं। विश्वविद्यालय के स्टोर के अलावा राजस्थान स्थित माधव यूनिवर्सिटी से भी पुलिस ने इस विश्वविद्यालय की खाली डिग्रियां बरामद की हैं। धर्मशाला में भी पुलिस ने एक स्थान पर छापा मारा, जहां से कुछ दस्तावेजों को जांच के लिए कब्जे में लिया गया है।

Vijay