सोलन पुलिस ने Christmas-New Year के लिए बनाई विशेष रणनीति

Friday, Dec 07, 2018 - 05:32 PM (IST)

सोलन (नरेश): सोलन पुलिस विभाग द्वारा जिला की मासिक अपराधिक व संयुक्त सलाहकार समिति की बैठक का आयोजन पुलिस लाइन सभागार में आयोजित की गई, जिसमें मुख्य मुद्दा क्रिसमस व नव वर्ष के दौरान हिमाचल प्रदेश सहित जिला सोलन में घूमने आने वाले पर्यटकों को कोई असुविधा न हो और वाहनों के कारण यातायात जाम न लगे। इसको लेकर सोलन पुलिस ने शुक्रवार को हुई बैठक में रणनीति तैयार की। इसके अलावा बैठक में जांच में अधूरे पड़े मामलों को तुरंत निपटाने के आदेश भी दिए, साथ ही नशा तस्करों पर शिकंजा कसने के भी आदेश एस.पी. सोलन ने दिए।

राष्ट्रीय उच्च मार्ग-5 पर लगाए जाएंगे विशेष नाके

बैठक में इस बात पर भी विशेष चर्चा की गई कि पयर्टकों की आड़ में यहां पर कोई शरारतीतत्व माहौल खराब न करे। इसके लिए विशेष नाके भी राष्ट्रीय उच्च मार्ग-5 पर लगाए जाएं ताकि ऐसे लोगों पर शिकंजा कसा जा सके। पुलिस अधीक्षक मधुसूदन शर्मा की अध्यक्षता में हुई क्राइम बैठक में यह तय किया गया कि 20 दिसम्बर के बाद परवाणु में विशेष नाके लगाकर हिमाचल में प्रवेश करने वाले हर वाहनों को चैक किया जाएगा।

जाम की समस्या से निपटने के लिए बनाई यातायात योजना

पुलिस अधीक्षक मधुसूदन शर्मा ने बैठक की जानकारी देते हुए बताया कि बैठक में  शिमला के अलावा कसौली व चायल पर्यटक स्थल के लिए पर्यटक सोलन से होकर गुजरते हैं, जिससे अक्सर जाम लगा जाता है। उन्होंने कहा कि जाम की समस्या से निपटने के लिए यातायात योजना बनाई गई है।

Vijay