लॉकडाऊन के बीच हार्ट पेशैंट महिला के लिए देवदूत बनी सोलन पुलिस

Friday, Apr 24, 2020 - 06:07 PM (IST)

कुनिहार (सोलन): लॉकडाऊन के बीच जहां सोलन पुलिस कानून व्यवस्था को कायम रखने का दायित्व संभाले हुए है तो दूसरी और जरूरतमंद लोगों के लिए घर-द्वार पर ही जरूरी दवाइयां पहुंचाकर देवदूत साबित हो रही। कुछ ऐसा ही अर्की निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पुलिस थाना कुनिहार में देखने को मिला। वीरवार देर शाम को समाज सेविका नर्वदा कंवर के लिए थाना प्रभारी जीत सिंह व पुलिस कर्मी देवदूत बनकर उनके निवास स्थान ग्राम पंचायत कोठी के मूकराड़ी पहुंचे व उन्हें उनकी जरूरी दवाइयां देकर भविष्य में कभी भी जरूरत हो तो नि:संकोच पुलिस से सहायता मांगने की बात कही।

बता दें कि समाज सेविका नर्वदा कंवर गांव में अपने जेठ, जेठानी व वृद्ध सास के साथ रहती है व उनका बेटा विदेश में रहता है। कुछ माह पूर्व ही नर्वदा कंवर का हार्ट का ऑप्रेशन हुआ था, जिसकी वजह से उन्हें प्रतिदिन दवाइयां लेनी पड़ती हैं, लेकिन लॉकडाऊन के बीच ही उनकी दवाई खत्म होने वाली थी। इसकी वजह से वह परेशान भी हो गईं क्योंकि उन्हें दवाइयां चंडीगढ़ से मंगवानी थीं जो लॉकडाऊन के चलते आसान नहीं था। इसके लिए नर्वदा कंवर ने अपने परिचित से सोलन में बात की, जिन्होंने किसी तरह चंडीगढ़ से दवाइयां मंगवाकर सोलन पुलिस कंट्रोल रूम में दे दीं। वीरवार को उन्हें सोलन पुलिस कंट्रोल रूम से फोन आया कि आपकी दवाइयां आपके घर पहुंच जाएंगी। इसके चलते शाम को कुनिहार थाना प्रभारी जीत सिंह दवाइयों को लेकर घर पहुंच गए।

बता दें कि थाना क्षेत्र में लॉकडाऊन में कानून व्यवस्था कायम रखने के साथ-साथ पुलिस कर्मी आवश्यक दवाइयां जरूरतमंद लोगों के घरों तक पहुंचा रहे हैं। इतना ही नहीं, अगर कोई महिला, वृद्ध व्यक्ति सड़क से भारी सामान ले जाते दिखाई दे जाए तो कुनिहार थाना प्रभारी जीत सिंह स्वयं पुलिस कर्मियों सहित उक्त लोगों का सामान उनके गंतव्य तक पहुंचाने में सहायता करते दिखाई देते हैं। इसे लेकर स्थानीय सामाजिक संस्थानों ने भी पुलिस विभाग की इस कार्यप्रणाली को लेकर काफी खुशी जताई है।

Vijay