सुंदरनगर के पंकज ने जीती सिक्स बॉल ओपन स्नूकर चैंपियनशिप

Monday, Oct 03, 2022 - 11:27 PM (IST)

सोलन (ब्यूरो): शहर के इटालियन स्नूकर व द मिडटाऊन बिलिएर्डो हाल में तीन दिवसीय हिमाचल सिक्स बॉल ओपन स्नूकर प्रतियोगिता रविवार देर शाम संपन्न हुई। प्रतियोगिता में जिला मंडी के सुंदरनगर के पंकज उर्फ काका ने ट्रॉफी और 40 हजार नकद ईनामी राशि पर कब्जा किया। फाइनल मुकाबला जिला शिमला के सनी और जिला मंडी के सुंदरनगर के काका के बीच हुआ। बैस्ट ऑफ  नाइन खेले गए इस मैच में दोनों खिलाड़ी 4-4 की बराबरी पर पहुंचे।

हालांकि शुरूआत में काका 4-2 के स्कोर से आगे चल रहे थे, लेकिन अगली दो शानदार गेम्ज में सनी ने स्कोर को बराबरी पर पहुंचा दिया। सनी की तकनीक को समझते हुए अंतिम सैट में काका ने शुरूआत से सेफ  गेम खेली और गजब की पॉटिंग का मुजाहिरा किया। काका ने ट्रॉफी और नकद राशि पर कब्जा कर लिया। सनी को रनरअप के रूप में ट्रॉफी और 20 हजार के नकद ईनाम से पुरस्कृत किया गया। दो सैमीफाइनल मुकाबलों में शिमला के रिंकू का मैच शिमला के सनी के साथ हुआ, जिसे सनी ने 4-2 से जीत लिया था। सनी छह बार नैशनल खेल चुके हैं, जबकि रिंकू भी कई बार स्टेट चैंपियन रहे हैं। दूसरा सैमीफाइनल सोलन के नोनो और सुंदरनगर के काका के बीच खेला गया था। बैस्ट ऑफ  सैवन खेले गए इस मैच में काका ने नोनो को 4-3 के स्कोर से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।

आयोजक करन शर्मा ने बताया कि इस प्रतियोगिता के विजेता को 40 हजार जबकि उपविजेता को 20 हजार नकद ईनाम दिया गया। करन ने बताया कि प्रतियोगिता में प्रदेश भर से करीब 70 खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया। खास बात यह है कि इसमें राष्ट्रीय स्तर के दर्जन भर खिलाडिय़ों ने भाग लिया। इसमें सोलन से 13 बार नैशनल खेले अभिजॉय घोष, 13 बार खेले शिमला से रिंकू, सनी व गुनदीप गुनु, गौरव, यश शर्मा मुख्य रूप से शामिल रहे। करन ने बताया कि प्रतियोगिता को यादगार बनाने के लिए खिलाडिय़ों को हर सुविधा मुहैया करवाई गई। बाहर से आए सभी खिलाडिय़ों को पूरा सम्मान दिया गया। बकायदा सभी खिलाडिय़ों को विशिष्ट अतिथि के सौजन्य से सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर भूपिंदर टिंकू उर्फ जग्गी, धर्मेंद्र डढवाल, अभिजॉय घोष, विवेक शर्मा, सनी मेहता, आदित्य, अरुण, राजिंदर, पासंग नेगी, उमेश, गिरी, अंकित वालिया व यजत मौजूद रहे।

Content Writer

Kuldeep