गऊशाला में लगी आग, जिंदा जलीं गऊएं

Monday, May 06, 2019 - 05:17 PM (IST)

सोलन (ब्यूरो): कंडाघाट की मही पंचायत के हाथों गांव में रहने वाले संजय कुमार शर्मा पुत्र किशन चंद की गऊशाला में आग लगने से गऊशाला के अंदर बंधी 2 गऊएं आग की भेंट चढ़ गईं। यह हादसा रविवार देर सायं उस समय हुआ जब घर के सदस्य खेतों में काम करने गए हुए थे और घर में संजय की लड़की अकेली थी। लड़की ने गऊशाला में आग लगी देखी तो शोर मचा दिया। लड़की की आवाज सुनकर घर के सदस्य व गांव के लोग गऊशाला की तरफ  भागे। जब तक लोग व घर के सदस्य गऊशाला पहुंचे तब तक आग ने पूरी गऊशाला को अपने कब्जे में ले लिया था।

नहीं चल पाया आग लगने का पता

गऊशाला में आग इतनी भयानक भड़की कि गाय अपने खूंटों को तोड़कर बाहर की तरफ  भागी, लेकिन गऊशाला के बाहर भी भयानक आग होने के कारण गाय आग की भेंट चढ़ गई। जब तक घर के सदस्य व गांव के लोग गऊशाला पहुंचे तब तक पूरी गऊशाला जलकर राख हो गई थी। मही पंचायत के उपप्रधान लायक राम ने इसकी सूचना तहसीलदार कंडाघाट व स्थानीय पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद हलका पटवारी सिरीनगर मौके पर पहुंचे व मौके का जायजा लिया। स्थानीय पुलिस ने भी मौके का जायजा लिया। आग लगने का क्या कारण रहा अभी तक पता नहीं चल पाया है।

दोनों गऊएं अच्छी नस्ल की थीं

आग की चपेट में आने वाली एक गाय रैड सिंघी नस्ल की थी जोकि 5 महीने से गर्भवती थी दूसरी गाय होस्टन नस्ल की थी। इन दोनों गाय की कीमत लगभग एक लाख रुपए आंकी जा रही है। स्थानीय प्रशासन द्वारा पीड़ित परिवार को 20 हजार रुपए फौरी राहत दी गई। तहसीलदार कंडाघाट ओ.पी. मेहता ने बताया कि गऊशाला में आग लगने के कारण उसमें बंधी दो गऊएं भी आग की चपेट में आ गई हैं। स्थानीय प्रशासन की ओर से 20 हजार रुपए फौरी राहत दी गई है।

Kuldeep