नववर्ष के लिए 9 सैक्टरों में बांटा सोलन, 306 जवान किए तैनात

Wednesday, Dec 30, 2020 - 11:24 PM (IST)

सोलन (अमित/रवीन्द्र): नए साल का जश्न सोलन जिला के विभिन्न पर्यटन स्थलों पर मनाया जाएगा। हर वर्ष मैदानी क्षेत्रों से बड़ी संख्या में पर्यटक नववर्ष मनाने के लिए हिमाचल का रुख करते हैं। ऐसे में सड़कों पर वाहनों की संख्या काफी अधिक बढ़ जाती है और हादसों का भय भी रहता है, साथ ही कुछ पर्यटक हुड़दंग मचाकर माहौल भी खराब करते हैं। इन सभी चीजों से निपटने के लिए पुलिस ने तैयारी पूरी कर ली है।

सोलन जिला को 31 दिसम्बर की रात के लिए 9 सैक्टरों में बांट दिया है। इन 9 सैक्टरों में 306 पुलिस कर्मचारियों को तैनात किया गया है। सभी सैक्टरों में तैनात पुलिस कर्मचारियों को वाहन सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवा दी गई हैं। यह जानकारी एसपी सोलन अभिषेक यादव ने दी। उन्होंने कहा कि इस बार कोरोना वायरस को देखते हुए शिमला में 10 बजे के बाद कफ्र्यू है, ऐसे में चायल, सोलन व कसौली क्षेत्रों में बड़ी संख्या में पर्यटकों के पहुंचने की संभावना है, ऐसे में यातायात जाम न लगे और नववर्ष के नाम पर शराब पीकर कोई भी पर्यटक हुड़दंग न करे इसके लिए सोलन पुलिस ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है।

उन्होंने बताया कि जिला में 306 पुलिस कर्मचारी तैनात किए गए हैं जिनमें 66 होमगार्ड के जवान भी हैं। 31 दिसम्बर की रात जिला में पुलिस अतिरिक्त नाके लगाएगी और पूरी रात गश्त रहेगी ताकि किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न घटे। उन्होंने पर्यटकों से भी अनुरोध किया कि पुलिस हिमाचल में पर्यटकों का स्वागत करेगी लेकिन किसी को भी कानून व्यवस्था को तोडऩे नहीं दिया जाएगा। कोविड-19 को लेकर सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों की पालना भी पर्यटकों को करनी होगी।

इस वर्ष 30 प्रतिशत कम हुईं सड़क दुर्घटनाएं

वर्ष 2020 के क्राइम डाटा पर चर्चा करते हुए एसपी सोलन ने कहा कि पिछले वर्ष के मुकाबले इस वर्ष सड़क हादसों में कमी दर्ज की गई है। जिला में 30 प्रतिशत सड़क दुर्घटनाएं पिछले वर्ष के मुकाबले कम हुई हैं। वर्ष 2020 में 117 लोग विभिन्न सड़क दुर्घटनाओं में घायल हुए हैं जबकि 35 लोगों की मौत हुई है।

Vijay