मुख्य संसदीय सचिव ने किया चलायला-ध्वाल पेयजल योजना का शिलान्यास

Friday, Dec 09, 2016 - 12:05 AM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): मुख्य संसदीय सचिव सोहन लाल ठाकुर ने सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के तहत एक करोड़ 35 लाख रुपए की लागत से बनने वाली चलायला-पधाना ध्वाल पेयजल योजना का शिलान्यास किया। उन्होंने 11 लाख 24 हजार रुपए की लागत से निर्मित 25 के.वी. विद्युत उपकेंद्र बाड़ी छात्र का लोकार्पण तथा ध्वाल पंचायत के खंयोड़ गांव में 2 लाख 50 हजार रुपए की लागत से बनने वाले सामुदायिक भवन का भी शिलान्यास किया। बाद में उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ध्वाल के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता भी की ।

इस अवसर पर अपने संबोधन में सोहन लाल ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा क्षेत्र को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान कर रही है। चालू वित्त वर्ष के दौरान शिक्षा पर 6013 करोड़ रूपये की राशि खर्च की जा रही है। उन्होंने कहा कि सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य हुआ है। दूरदराज क्षेत्रों के विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा घर के समीप ही मुहैया करवाने के लिए स्कूलों का दर्जा बढ़ाया गया है। उन्होंने कहा कि सुंदरनगर में उच्च शिक्षा के कई महत्वपूर्ण संस्थान स्थापित किए गए हैं।

सोहन लाल ठाकुर ने खंयोड़ सामुदायिक भवन के लिए एक लाख रुपए, सुरक्षा दीवार के लिए 2 लाख, खंयोड़ तथा सनीहन गांव में स्नानागार निर्माण के लिए 80-80 हजार रुपए, प्राथमिक पाठशाला खंयोड़ के मैदान के लिए एक लाख, खैरी से क्यार कोटलू सड़क के लिए 2 लाख, ध्वाल स्कूल में परीक्षा हाल निर्माण के लिए एक लाख 50 हजार, खंयोड़ ट्रैक्टर योग्य सड़क के लिए एक लाख तथा इस अवसर पर प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए अपनी ऐच्छिक निधि से 11 हजार रुपए देने की घोषणा की। सोहन लाल ठाकुर ने स्कूल के मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार भी प्रदान किए। पाठशाला के प्रधानाचार्य बीना धीमान ने मुख्यातिथि का स्वागत किया तथा स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की।