शिकारी देवी व कमरुनाग की चोटियों पर सीजन की पहली बर्फबारी (Watch Pics)

11/7/2019 4:05:11 PM

गोहर (ब्यूरो): मंडी जिला में बुधवार देर रात ऊंचाई वाले क्षेत्रों में सीजन की पहली बर्फबारी हुई है और अभी इसके बढऩे के भी आसार हैं। जानकारी के अनुसार  सराज विधानसभा क्षेत्र देवकांडा, तुंगासीगढ़ स्पैहणीधार, शैटाधार व चुंजवाला धार तथा देव कमरुघाटी में करीब 2 से अढ़ाई इंच, वहीं सराज क्षेत्र के शिकारी देवी सहित अन्य चोटियों में 4 इंच बर्फबारी की सूचना है। एसडीएम थुनाग सुरेंद्र मोहन ने बताया कि बिगड़ते मौसम को देखते हुए प्रशासन की ओर से अलर्ट जारी कर दिया है। उन्होंने कहा कि उपमंडल में बुधवार रात से बारिश व बर्फबारी का दौर जारी है, जिससे उपमंडल के शिकारी देवी, शैटाधार व अन्य अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में अभी तक 1 से 4 इंच तक बर्फबारी दर्ज की जा चुकी है।
PunjabKesari, Snowfall Image

श्रद्धालुओं से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में न जाने की अपील

उन्होंने शिकारी देवी व अन्य अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में आने वाले सभी श्रद्धालुओं से अनुरोध किया है कि ऐसे मौसम में इन स्थलों का रुख न करें। शिकारी माता मंदिर परिसर तथा इसके चारों ओर मौसम खराब होते ही हिमपात का दौर शुरू हो जाता है। दूसरी ओर मैदानी इलाकों में बारिश से 6 डिग्री सैल्सियस तापमान लुढ़क गया है जिसके चलते शीत लहर जारी है और लोगों ने गर्म वस्त्र पहनना शुरू कर दिए हैं।
PunjabKesari, Snowfall Image

किसानों-बागवानों के चेहरे खिले

कई दिनों से सूखे की मार झेल रहे किसानों और बागवानों के लिए मौसम की करवट लेना सोने पे सुहागा माना जा रहा है। सूखे की चपेट में आए किसानों के खेतों को बारिश ने एक बार फिर तरोताजा कर नई जान भर दी है, जिससे अब किसान रबी की फसलों की बिजाई कर सकेंगे।


Vijay

Related News