23 साल बाद बर्फ की चादर में लिपटा सोलन, चायल में जनजीवन अस्त-व्यस्त (Pics)

Wednesday, Jan 08, 2020 - 06:25 PM (IST)

सोलन (नरेश पाल): सोलन शहर में लंबे अरसे बाद जबरदस्त बर्फबारी हुई, जिसके कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बुधवार दोपहर बाद शुरू हुई बर्फबारी का मजा लेने के लिए लोग पहले तो घरों से बाहर निकले और खूब बर्फबारी का मजा लिया जबकि करीब साढ़े 3 बजे के बाद सड़क पर बर्फ जमा होने के कारण सड़क पर वाहन चलने बंद हो गए। कई स्थानों पर वाहन स्किड होने के कारण हादसे भी टले।

वर्ष 1997 के बाद सोलन में इस प्रकार की बर्फबारी हुई है। सोलन जिला के बड़ोग व चायल क्षेत्र में भी जबरदस्त बर्फबारी हुई, जिसके कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बर्फबारी के बाद सोलन शहर के अधिकतर हिस्सों में बिजली गुल हो गई। वहीं सोलन-सिरमौर रूट पर बर्फबारी के चलते जबरदस्त जाम लगा रहा। सिरमौर के विभिन्न क्षेत्रों में बर्फबारी के चलते सोलन की तरफ बसें नहीं आ पाई हैं।

वहीं कालका-शिमला रेलमार्ग पर दोहरी दीवाल के नजदीक एक पेड़ गिर जाने के कारण एक व्यक्ति घायल हो गया, जिसे उपचार के लिए क्षेत्रीय अस्पताल लाया गया है। इस घटना के कारण कालका-शिमला रेलमार्ग कुछ देर के लिए बाधित रहा और ट्रेन नहीं चल पाई। वहीं बड़ोग में बर्फबारी के चलते जिला प्रशासन ने ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया है। सभी वाहनों को वाया रबोन भेजा जा रहा है।

वहीं चायल में भी बर्फबारी के चलते चायल क्षेत्र से अन्य क्षेत्रों का संपर्क कट गया है। सड़कों पर बर्फ की मोटी चादर बिछी हुई है। पर्यटक बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं। बर्फबारी के चलते कई क्षेत्र में बिजली की तारों पर पेड़ गिरने के कारण विद्युत आपूर्ति पूरी तरह बाधित हो गई है जबकि कई स्थानों पर पेड़ गिरने के कारण यातायात बाधित रहा।

Vijay