साच दर्रा पर एक फुट ताजा हिमपात, प्रशासन ने वाहनों की आवाजाही पर लगाई रोक

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2019 - 08:22 PM (IST)

चम्बा: जिला चम्बा के जनजातीय क्षेत्र पांगी घाटी के साच पास में वीरवार दोपहर को भारी बर्फबारी होने के चलते मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए पूरी तरह से बंद हो गया है। 2 दिन पूर्व ही लोक निर्माण विभाग मंडल पांगी ने किलाड़-साच-तीसा-चम्बा मार्ग को बीते सप्ताह हुई बर्फबारी से बंद होने के बाद फिर से वाहनों की आवाजाही के लिए खोला था। मौसम ने लोक निर्माण विभाग की इस मेहनत पर पूरी तरह पानी फेर दिया है। जानकारी अनुसार चम्बा-पांगी को सबसे छोटे मार्ग के साथ जोडऩे वाले साच दर्रे पर वीरवार दोपहर को एक फुट के करीब ताजा बर्फबारी हुई है। स्थिति की गंभीरता को भांपते हुए पांगी प्रशासन ने इस मार्ग को वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया है।

बस अड्डा किलाड़ में चस्पां किया नोटिस

पांगी से साच दर्रे की तरफ आने वाले वाहन चालकों के लिए बस अड्डा किलाड़ में नोटिस चिपका दिया गया है। पांगी घाटी में वीरवार दोपहर से लगातार हो रही बारिश के कारण विभिन्न रूटों पर जाने वाली बसें भी अपने गंतव्यों पर देरी से पहुंचीं। गौरतलब है कि किलाड़-साच-चम्बा मार्ग पर 6 अक्तूबर को बंद होने के बाद लोक निर्माण विभाग इस मार्ग को फिर से वाहनों की आवाजाही के लिए खोलने हेतु जुट गया था और 3 दिनों के बाद उसने इसमें सफलता हासिल की थी।

रास्ते में गाड़ियाें के फंसने की आशंका, पुलिस टीम रवाना

वीरवार को अचानक मौसम खराब होने के चलते पांगी घाटी के साच दर्रे पर हुई भारी बर्फबारी ने पांगी प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। वीरवार की सुबह पांगी से चम्बा के लिए इस मार्ग से 3 गाड़ियां सवारियां लेकर निकली थीं लेकिन शाम तक ये वाहन बैरागढ़ नहीं पहुंचे थे। इस वजह से पांगी प्रशासन ने मामले पर गंभीरता दिखाते हुए साच पास के लिए किलाड़ से एक पुलिस दल रवाना कर दिया है।

क्य बोले एसडीएम पांगी

एसडीएम पांगी विश्रुत भारती ने बताया कि 3 वाहन जोकि पांगी से सुबह चम्बा के लिए रवाना हुए थे वे शाम करीब 7 बजे तक बैरागढ़ नहीं पहुंचे थे। इसी बात को ध्यान में रखते हुए किलाड़ से एक पुलिस टीम साच के लिए भेज दी है ताकि उक्त वाहनों के बारे में पता चल सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News