रोहतांग सहित चोटियों पर जारी है हिमपात, ताजा बर्फबारी से निखर उठे दर्रे

punjabkesari.in Sunday, Dec 05, 2021 - 07:34 PM (IST)

मनाली (ब्यूरो): मौसम के करवट बदलते ही रोहतांग दर्रे सहित लाहौल व मनाली की चोटियों में बर्फबारी का क्रम शुरू हो गया है। हालांकि मनाली के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ही बर्फ के फाहे गिर रहे हैं लेकिन लाहौल-स्पीति की समस्त घाटी बर्फ के आगोश में आई है। बर्फबारी के चलते जिले में बस सेवा प्रभावित हुई है तथा जनजीवन भी प्रभावित हुआ है। दूसरी ओर शनिवार से रोहतांग सहित कुंजम, शिंकुला व बारालाचा दर्रे में सुबह से बर्फ के फाहे गिर रहे हैं। सभी दर्रे ताजा बर्फबारी से निखर उठे हैं। अटल टनल के दोनों छोर नॉर्थ और साऊथ में भी सुबह से बर्फबारी हो रही है। लाहौल-स्पीति जिले के दारचा, योचे, छिका, रारिक, कोकसर, सिस्सू, गोंदला, नैन गाहर व मायड़ सहित स्पीति के पिन वैली, क्योटो, टशीगंग, किब्बर, लांगचा, चंद्रताल, कुंजम सहित काजा मंडल के तमाम क्षेत्र में बर्फबारी हो रही है।
PunjabKesari, Snowfall Image

हिमाचल पथ परिवहन निगम केलांग के क्षेत्रीय प्रबंधक मंगल मनेपा ने बताया कि जिले में बस सेवा प्रभावित हुई है। अटल टनल रोहतांग के दोनों छोर में मार्ग फिसलन भरे होने के कारण यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर रविवार को केलांग व मनाली के मध्य बस सेवाएं स्थगित की गई हैं। दूसरी ओर मनाली से बर्फ देखने जा रहे पर्यटक सोलंगनाला से आगे नहीं जा सके। मात्र कुछेक फोर व्हील ड्राइव वाहन ही सोलंगनाला से अटल टनल तक जा सके।
PunjabKesari, Snowfall Image

एसडीएम मनाली डाॅ. सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि बर्फबारी के कारण पर्यटकों को सोलंगनाला तक ही जाने की अनुमति रही। फोर व्हील ड्राइव वाहन ही अटल टनल तक भेजे गए। लाहौल-स्पीति पुलिस उप अधीक्षक मानव वर्मा ने बताया कि लाहौल की समस्त घाटी में बर्फबारी हो रही है। नॉर्थ पोर्टल से सिस्सू तक लगभग 1 फुट बर्फबारी हुई है, जिस कारण यातायात ठप्प हो गया है। पर्यटकों को अटल टनल से आगे आने की अनुमति नहीं है। किसी भी प्रकार की दुर्घटना से बचने के लिए सुबह यात्रा करने से बचें।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News