रोहतांग में गिरे बर्फ के फाहे, सैलानियों ने जमकर की मौज-मस्ती

Friday, Oct 19, 2018 - 09:21 PM (IST)

मनाली: पर्यटक नगरी मनाली में शुक्रवार को मौसम ने एक बार फिर करवट बदली और यहां की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। रोहतांग दर्रे पर इस दौरान जहां बर्फ  के फाहे गिरे वहीं मढ़ी-कोठी में बारिश का दौर दिनभर चलता रहा, ऐसे में घाटी के तापमान में भी खासी गिरावट दर्ज की गई। मनाली घूमने आने वाले सैलानियों को जहां मनाली का ठंडा मौसम काफी पसंद आ रहा है, वहीं रोहतांग पर शुक्रवार को गिरे बर्फ  के फाहों के बीच सैलानियों ने जमकर मौज-मस्ती की।

सैलानी बोले-पहली बार इतने करीब से देखी बर्फबारी  
शुक्रवार सुबह ही मनाली से सैंकड़ों सैलानी रोहतांग दर्रे की ओर रवाना हुए थे, ऐसे में दर्रे पर बदले मौसम को देख सैलानी खासे खुश हुए। यही नहीं, रोहतांग घूमने पहुंचे सैलानियों की मानें तो उन्होंने जहां पहली बार बर्फबारी को इतने करीब से देखा है। वहीं रोहतांग से नीचे की तरफ  बारिश का दौर चलता रहा। हालांकि प्रशासन ने रोहतांग दर्रे पर सैलानियों की आवाजाही को जारी रखा है। मनाली प्रशासन का कहना है कि मौसम को ध्यान में रख सैलानियों को रोहतांग भेजा जा रहा है। अगर रोहतांग का मौसम ज्यादा खराब होता है तो सैलानियों की सुरक्षा को ध्यान में रख पर्यटकों की आवाजाही रोहतांग दर्रे पर बंद कर दी जाएगी।

लाहौल-स्पीति में ठंड हुई प्रचंड
लाहौल-स्पीति में भी शुक्रवार को मौसम खराब ही बना रहा। यहां बारालाचा, सरचू, चंद्रताल व सूरजताल में भी हल्की बर्फबारी शुक्रवार देर शाम दर्ज की गई है। मौसम के खराब होने से घाटी में ठंड भी प्रचंड हो गई है। लाहौल-स्पीति का मौसम खराब होता देख प्रशासन ने भी लोगों से सुरक्षित स्थलों पर रहने की अपील की है। हालांकि क्षेत्र में यातायात व्यवस्था सुचारू बनी हुई है।

Vijay