धर्मशाला के नड्डी में हुई बर्फबारी का पर्यटकों ने उठाया लुत्फ, जाम से हुए परेशान

punjabkesari.in Sunday, Jan 09, 2022 - 10:53 PM (IST)

धर्मशाला (ब्यूरो): धर्मशाला के नड्डी व डल लेक सहित अन्य स्थानों पर भले ही नववर्ष पर बर्फ बारी न होने के कारण पर्यटकों को निराश होना पड़ा हो, लेकिन शनिवार रात को हुई बर्फबारी के कारण रविवार को पर्यटकों का उक्त स्थानों पर खूब सैलाब उमड़ा। धर्मशाला पहुंचे पर्यटकों ने शहर सहित आसपास के पर्यटन स्थलों का रुख किया। सुबह से ही पर्यटकों का आना शुरू हो गया। नड्डी व डल लेक पर बर्फबारी की सूचना पर जिला कांगड़ा के विभिन्न क्षेत्रों के लोगों ने भी मैक्लोडगंज व नड्डी का रुख करना शुरू कर दिया।
PunjabKesari, Snowfall Image

अधिकतर पर्यटक अपने निजी वाहनों में पहुंचे, जिस कारण नड्डी व डल लेक में सड़कों पर ट्रैफिक का दबाव बढ़ गया और बार-बार जाम लगता रहा। पर्यटकों की संख्या में हुए इजाफे से कारोबारियों के चेहरों पर भी रौनक छा गई है। कई पर्यटक सड़क किनारे ही गाड़ियां पार्क करके चले गए, जिस कारण सड़क पर जाम लगने से लोगों को परेशान भी होना पड़ा। पर्यटकों ने बर्फबारी का खूब आनंद लिया और उन्होंने एक-दूसरे पर बर्फ फैंककर खूब मस्ती की।
PunjabKesari, Snowfall Image

बर्फबारी में नवविवाहित जोड़ों व बच्चों की अठखेलियां तो देखते ही बनती थीं। रविवार दोपहर 2 बजे के करीब नड्डी में लग रहे बार-बार जाम के कारण पुलिस प्रशासन ने नड्डी जा रही गाड़ियों को डल लेक पर ही रोकना शुरू कर दिया। डल लेक पर गाड़ियों को खड़ी कर पैदल ही नड्डी जाने के लिए पर्यटकों को कहा गया। हालांकि इस दौरान पुलिस प्रशासन द्वारा नो-पार्किंग में खड़ी गाडिय़ों और बिना मास्क के घूम रहे लोगों के चालान भी काटे गए।
PunjabKesari, Snowfall Image

धर्मशाला का अधिकतम तापमान 11, जबकि न्यूनतम 4 डिग्री सैल्सियस रहा है। वहीं पिछले 24 घंटों में 43.7 मिलीमीटर बारिश भी रिकार्ड हुई है। पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है लेकिन बारिश और बर्फबारी के चलते किसानों व बागवानों को राहत मिली है। मौसम विभाग द्वारा मंगलवार से मौसम साफ होने की संभावना जताई है।
PunjabKesari, Traffic Jam Image

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News