मनाली में बर्फबारी से जन्नत जैसा नजारा, पर्यटक जमकर उठा रहे लुत्फ (Pics)

Saturday, Jan 04, 2020 - 04:46 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): विश्व प्रसिद्व पर्यटन नगरी मनाली के आसपास के सभी क्षेत्रों में बीती रात से बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी के चलते मनाली के सोलंगनाला, पलचान, कोठी के आसपास चारों तरफ जन्नत जैसा नजारा हो गया गया है। सोलंगनाला में करीब आधा फुट, पलचान में 3 इंच व कोठी में 4 इंच ताजा बर्फबारी होने से पर्यटकों का सैलाब उमड़ पड़ा है।

इसके चलते पलचान व सोलंगनाला के बीच जाम की स्थिति बनी हुई है, ऐसे में पर्यटकों को जहां भी मौका मिल रहा है वे बर्फबारी का आनंद उठाने से नहीं चुक रहे हैं। बर्फबारी के चलते मनाली के सभी पर्यटक स्थल पर्यटकों से गुलजार हैं, जिससे पर्यटन कारोबारियों में भी भरपूर फायदा मिल रहा है।

मुंबई से पर्यटक प्रियंका ने बताया कि वे पिछले 2 दिन से मनाली में आए हैं और पिछली रात से हो रही बर्फबारी का आनंद ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि सबसे अच्छा मौसम मनाली का है जहां पर बर्फबारी को लाइव देखने का मौका मिल रहा है और यहां पर बहुत मजा आ रहा है।

वहीं दिल्ली से मनाली घूमने आई पूजा गर्ग ने बताया कि जिस तरह से मौसम विभाग ने बताया था कि मनाली में बर्फबारी होगी उसी तरह बीती रात से ही मनाली में बर्फबारी हो रही है और वे इसका आनंद ले रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मनाली आकर स्विट्जरलैंड की तरह लग रहा है। उन्होंने कहा कि सेब के पेड़ों में भी बर्फ टिकी हुई है, जिससे अलग सा नजारा लग रहा है।

Vijay