रोहतांग दर्रे सहित पहाड़ों पर बर्फबारी जारी, अटल टनल के दोनों ओर डेढ़ फुट से अधिक बर्फ जमा

Wednesday, Mar 24, 2021 - 07:17 PM (IST)

मनाली (ब्यूरो): जनवरी व फरवरी में नाममात्र बर्फबारी होने से कुल्लू-मनाली के पहाड़ सूने पड़े थे लेकिन पिछले 2 दिनों से जारी बर्फबारी ने पहाड़ों की रौनक लौटा दी है। पिछले कुछ दिनों से घाटी का अधिकतम तापमान 20 डिग्री को पार कर गया था लेकिन अब पारा लुढ़कने से ठंडक लौट आई है। बुधवार को भी सुबह से ही रोहतांग दर्रे सहित पहाड़ों पर बर्फबारी का क्रम जारी रहा। मनाली में रुक-रुक कर बारिश का क्रम चलता रहा जबकि लाहौल-स्पीति की समस्त घाटी में भी बर्फ के फाहे गिरते रहे। बर्फबारी के चलते अटल टनल के दोनों छोर पर डेढ़ फुट से अधिक बर्फ जमा हो गई है।

मनाली-दारचा मार्ग पर बर्फ हटाने में जुटा बीआरओ

बीआरओ लगातार मनाली-दारचा मार्ग पर बर्फ हटाने में जुटा है जिस कारण मनाली-केलांग मार्ग पर फोर व्हील ड्राइव वाहनों की आवाजाही सुचारू है। बुधवार को भी अटल टनल सैलानियों के लिए बंद रही। मनाली के पर्यटन स्थलों में बर्फबारी का दौर जारी है। एसडीएम मनाली रमन घरसंगी ने कहा कि बर्फबारी को देखते हुए अटल टनल सैलानियों के लिए बंद कर दी गई है तथा यहां से पर्यटकों की आवाजाही मौसम पर निर्भर रहेगी।

आपात स्थिति में फोर व्हील ड्राइव वाहन में ही सफर करें लाेग

लाहौल-स्पीति के एसपी मानव वर्मा ने कहा कि बुधवार को भी दिन भर रुक-रुक कर बर्फ के फाहे गिरने का क्रम चलता रहा तथा फोर व्हील ड्राइव वाहनों की आवाजाही सुचारू रही। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि आपात स्थिति में फोर व्हील ड्राइव वाहन में ही सफर करें।

Content Writer

Vijay