बर्फबारी को लेकर CM जयराम ठाकुर बोले- जारी कर दी गई है एडवाइजरी(Video)

Saturday, Nov 10, 2018 - 03:23 PM (IST)

मंडी(नीरज) :सर्दी के मौसम को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने बर्फबारी वाले जिलों के उपायुक्तों को एडवाइजरी जारी करके बर्फबारी से निपटने की तैयारियां अभी से करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। इस बात की जानकारी सीएम जयराम ठाकुर ने सराज विधानसभा क्षेत्र के दौरे के दौरान दी। उन्होंने कहा कि इस बार समय से पहले बर्फबारी की संभावना जताई गई है और जनजातिय इलाकों में बर्फबारी का दौर शुरू हो चुका है। प्रदेश के कुछ जिले ऐसे हैं जहां काफी अधिक मात्रा में बर्फ गिरती है और वहां पर सामान्य जनजीवन प्रभावित होता है।


ऐसे में यहां पर उचित बंदोबस्त किए जाएं। इस संदर्भ में संबंधित जिलों के उपायुक्तों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे स्थानों पर समय से पहले राशन, ईंधन और अन्य जरूरत के सामान की आपूर्ति कर दी गई है और की जा रही है। उन्होंने कहा कि लोगों को कम से कम असुविधा झेलनी पड़े इसके लिए सरकार पूरी तरह से तैयार है।

इससे पहले उन्होंने थुनाग में 28 करोड़ की लागत से बनने वाले मिनी सचिवालय भवन की आधारशिला भी रखी। यह भवन 2 वर्षों में बनकर तैयार होगा और इसमें 5 मंजिलें होंगी। पूरे भवन में एसडीएम, तहसील और आईपीएच विभाग के कार्यालयों सहित अन्य सभी कार्यालय मौजूद होंगे। भविष्य में जो भी नया कार्यालय सराज के लिए मिलेगा उसे भी इसी भवन में खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि इस भवन के बन जाने से लोगों को विभागीय काम करवाने के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा। उन्हें एक ही स्थान पर सारे कार्यों को करने का लाभ मिलेगा। इस मौके पर सीएम के साथ मंडी के सांसद राम स्वरूप शर्मा और नाचन के विधायक विनोद कुमार सहित जिला के अन्य प्रशासनिक अधिकारी और गणमान्य लोग भी मौजूद रहे।

kirti