शिमला में बर्फबारी का अलर्ट, नगर निगम ने रद्द कीं फील्ड स्टाफ की छुट्टियां

punjabkesari.in Friday, Jan 03, 2020 - 10:17 AM (IST)

 

शिमला(ब्यूरो): मौसम विभाग के शिमला में बर्फबारी के अलर्ट के बाद नगर निगम प्रशासन ने फील्ड स्टाफ की छुट्टियां रद्द कर दी हैं, साथ ही बर्फबारी से निपटने के लिए शिमला को 5 सैक्टरों में बांटा गया है। इसके लिए फील्ड में नोडल आफिसरों व मशीनरी को वीरवार को ही तैनात कर दिया गया है ताकि मौसम खराब होते ही स्थिति से निपटा जा सके। मौसम विभाग के अलर्ट के बाद नगर निगम प्रशासन ने नोडल अधिकारियों व फील्ड स्टाफ को सतर्क रहने के दिशा-निर्देश जारी किए हैं। निगम आयुक्त पंकज राय ने सभी अधिकारियों को फील्ड में रहकर स्थिति से निपटने के निर्देश दिए हैं, साथ ही फील्ड स्टाफ की छुट्ट्यिां रद्द कर दी गई हैं।

प्रशासन की ओर से जगह-जगह पर बर्फ हटाने को आवश्यक मशीनरी तैनात कर दी गई है ताकि बर्फबारी के दौरान आम जनता को परेशानी न हो। प्रशासन ने बर्फबारी से निपटने को अपनी सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। आम जनता निगम के टोल फ्री नंबर 1916 पर शिकायत कर सकती है। प्रशासन ने सभी स्वास्थ्य, भवन एवं मार्ग शाखा सहित जल कंपनी को मुस्तैद रहने के आदेश दिए हैं।

8 जे.सी.बी. और 2 रोबोट सहित 150 कर्मचारी किए हायर

 

नगर निगम ने शहर की सड़कों से बर्फ हटाने को लेकर 8 जे.सी.बी व 2 रोबोट सहित 150 कर्मचारी हायर कर रखे हैं, साथ ही अस्पतालों सहित सड़कों पर रेत डाल दी गई है ताकि बर्फबारी के दौरान सड़क से फिसलन को कम किया जा सके और रोड को बहाल किया जा सके। इसके अलावा बर्फ पिलघाने के लिए नमक का इस्तेमाल भी किया जाएगा।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News