छात्रा से छेड़छाड़ करने वाले एस.एम.सी. शिक्षक को मिली ये सजा

Thursday, May 10, 2018 - 01:06 AM (IST)

शिमला: सिरमौर जिला के कोटी धीमान स्कूल में 12वीं कक्षा की छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने वाले एस.एम.सी. शिक्षक की सेवाओं को बर्खास्त कर दिया गया है। बुधवार को शिक्षक की सेवाएं समाप्त की गई हैं। स्कूल की छात्रा ने शिक्षक पर अश्लील हरकतें करने का आरोप लगाया था, जिसके बाद मामले पर कार्रवाई करते हुए सरकार ने उक्त शिक्षक की सेवाओं को बर्खास्त कर दिया है। शिक्षा सचिव डा. अरुण शर्मा ने इसकी पुष्टि की है।


कक्षा के कमरे में छात्रा से कीं अश्लील हरकतें
बता दें कि छात्रा के आरोप के मुताबिक बीते 4 मई को उक्त शिक्षक ने कक्षा के कमरे में छात्रा को अकेले पाकर उसके साथ अश्लील हरकतें की थीं। छात्रा ने इस मामले से स्कूल की महिला शिक्षक और प्रधानाचार्य को अवगत करवाया, जिसके बाद परिजनों ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। मामले पर संज्ञान लेते हुए सरकार ने उक्त शिक्षक पर यह कार्रवाई अमल में लाई है। इसके साथ ही विभाग ने उक्त मामले पर विभागीय जांच भी बैठा दी है। जांच टीम मामले पर स्कूली छात्राओं का बयान ले रही है। 


पहले भी एक शिक्षक पर गिर चुकी है गाज
बीते सप्ताह सरकार ने शिमला में सामने आए ऐसे ही एक मामले में शिक्षक को सरकारी सेवा से बर्खास्त किया था। वह शिक्षक भी कुछ समय से विद्यार्थियों के साथ दुव्र्यवहार तथा छात्राओं के साथ यौन उत्पीडऩ की गतिविधियों में लिप्त पाया गया था।

 

Vijay