अरनी विश्वविद्यालय में शिक्षार्थियों की नारेबाजी, रजिस्ट्रार का घेराव कर दी ये चेतावनी

punjabkesari.in Thursday, Dec 12, 2019 - 07:48 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): वीरवार को इंदौरा के अरनी विश्वविद्यालय में फिर खूब हो-हल्ला हुआ लेकिन आज यह सब विश्वविद्यालय के शिक्षार्थियों ने कक्षाएं न चल पाने और उन्हें पर्याप्त निर्धारित सुविधाएं न मिल पाने के चलते किया। उन्होंने यूनिवर्सिटी परिसर व मुख्य गेट के बाहर खूब रोष प्रदर्शन किया तथा अरनी प्रशासन व रजिस्ट्रार मुर्दाबाद के नारे लगाए। यही नहीं शिक्षार्थी तंग आकर यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार को पकड़कर मुख्य गेट पर ले आए और दो टूक कहा कि या तो उनकी समस्याओं का समाधान करो या फिर उनके साथ गेट पर धरने पर बैठो।

उल्लेखनीय है कि गत 44 दिनों से अरनी विश्वविद्यालय के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी 9-9 माह से वेतन न मिलने व गत 3-4 वर्षों की कथित वेतन विसंगतियों को लेकर हड़ताल पर बैठे हुए हैं और दो दिन पूर्व उन्होंने दिए गए अल्टीमेटम के अनुसार संस्थान के गेट पर ताला जड़ दिया, जिससे बच्चों की पढ़ाई बाधित हो गई। शिक्षार्थियों का प्रतिनिधमंडल माननीय मुख्यमंत्री से भी मिला था और उन्होंने समस्या का समाधान का आश्वासन दिया है।

वहीं स्थिति को तनावपूर्ण होता देख स्थानीय लोगों ने पुलिस थाना इंदौरा को सूचना दी, जिस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बीच बचाव करते हुए स्थिति को तनावपूर्ण होने से बचाया। उधर, संस्थान के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर निरंतर हड़ताल पर डटे हुए हैं लेकिन आज शिक्षार्थियों ने भी रोष प्रदर्शन व नारेबाजी की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News