SJVN ने कमाया 844.91 करोड़ रुपए का मुनाफा, केंद्रीय ऊर्जा मंत्री को भेंट किया चैक

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2019 - 10:20 PM (IST)

शिमला: विद्युत मंत्रालय के तहत एक मिनी रत्न एवं शैड्यूल सीपीएसयू के रूप में स्थापित एसजेवीएन लिमिटेड ने वित्तीय वर्ष के लिए इसके वार्षिक वित्तीय निष्पादन के आधार पर इसके शेयर धारकों को 844.91 करोड़ रुपए का कुल लाभांश अदा किया है। कंपनी ने मार्च में कंपनी में 61 प्रतिशत इक्विटी धारक भारत सरकार को 368.7 करोड़ रुपए का अंतरिम लाभांश पहले ही अदा कर दिया है।

एसजेवीएन लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नंद लाल शर्मा ने केंद्रीय विद्युत और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार आरके सिंह को नई दिल्ली में वित्तीय वर्ष के लिए 156.22 करोड़ रुपए का अंतिम लाभांश चैक भेंट किया।  लाभांश चैक सचिव विद्युत सुभाष चंद्रा गर्ग और विद्युत मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में भेंट किया गया।

इस अवसर पर निदेशक वित्त एएस बिन्द्रा, निदेशक सिविल एसपी बंसल और एसजेवीएन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। प्रबंध निदेशक नंद लाल शर्मा ने एसजेवीएन की मूल शक्ति का आधार जलविद्युत है तथा हिमाचल प्रदेश में परियोजनाओं को निष्पादित करने के अलावा, एसजेवीएन नेपाल, भूटान, बिहार और उत्तराखंड में परियोजनाएं निष्पादित कर रहा है।

इसके अतिरिक्त एसजेवीएन ने नवीकरणीय ऊर्जा, विद्युत ट्रांसमिशन और ताप विद्युत के क्षेत्र में प्रवेश किया है। कंपनी वर्तमान में अपनी परिचालन परियोजनाओं और 1500 मैगावाट का नाथपा झाकड़ी जलविद्युत स्टेशन, 412 मैगावाट का रामपुर जलविद्युत स्टेशन 47.6 मैगावाट की खिरवीरे पवन विद्युत परियोजनाएं 50 मैगावाट की सादला पवन विद्युत परियोजना तथा 5.6 मैगावाट की चारंका सौर विद्युत परियोजना से लगभग 2015.2 मैगावाट विद्युत का उत्पादन कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News