चंबा के गौ हत्या मामले में अब तक छह गिरफ्तार, विधानसभा उपाध्यक्ष बोले शांति बनाए रखे

punjabkesari.in Tuesday, Apr 20, 2021 - 02:50 PM (IST)

चंबा : हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में हुए गौ हत्या के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अब छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। गौ हत्या का मामला सामने आने के बाद इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है। मामले में प्रदेश के विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ. हंसराज ने आमजन से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि मामले में अब तक पुलिस 6 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। दोषी चाहे भी किसी भी समुदायया इलाके का हो, किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। लोगों को संयम बरतने की जरूरत है। बिना वजह इलाके का माहौल खराब नहीं होना चाहिए। 

बीते रविवार को चंबा जिले के जम्मू-कश्मीर से सटे इलाके में गौहत्या का मामला सामने आया था। चुराह उपमंडल की सनवाल पंचायत के चचलू गांव से जम्मू-कश्मीर के तीन लोगों ने गाय खरीदी और लोगों ने गाय को जिले की जम्मू-कश्मीर से सटी सीमा पर काटने का आरोप लगाया है। सूचना के बाद तीसा थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की तो आरोपियों से एक पशु की खाल भी बरामद की गई। पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी, वहीं गौरक्षक गुस्से में आ गए। इसके बाद सलूणी के क्ैच् शेर सिंह भी मौके पर पहुंचे और लोगों को शांत किया। साथ ही तीसा में 42 जवानों की अतिरिक्त तैनाती भी की गई थी। वहीं, पुलिस ने कुल छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें से तीन जम्मू के डोडा व तीन स्थानीय निवासी हैं। 

सोमवार को इस मामले में प्रदेश के विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ. हंसराज ने कहा है कि इस तरह की घटना से जुड़े किसी भी व्यक्ति को कतई तौर पर बख्शा नहीं जाएगा। चाहे वो किसी भी धर्म, समुदाय या राजनैतिक विचारधारा से संबंध रखते हों। आमजन से अपील है कि इस तरह के मौके पर कुछ असामाजिक तत्व धार्मिक भावनाएं भड़काकर सामुदायिक द्वेष पैदा करके अपने निजी हितों को साधने की भी कोशिश को कामयाब न होने दें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News