सोलन की फैक्ट्री में SIU और ड्रग विभाग की छापेमारी, बड़ी मात्रा में नशे का सामान बरामद

Friday, Jan 19, 2018 - 05:33 PM (IST)

सोलन (नरेश पाल): सोलन पुलिस की एस.आई.यू. और ड्रग विभाग की टीम ने एक कंपनी की फैक्ट्री में छापा मारा। उन्होंने 2 युवकों से करीब 385 कैप्सूल बरामद किए हैं। यह कैप्सूल नशीले बताए जा रहे हैं। युवकों ने पुलिस को जानकारी दी कि वे यह कैप्सूल इसी फैक्ट्री से लाए थे। इसके बाद पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मिलकर मौके पर छापे के दौरान कैप्सूलों को लेकर कंपनी में कार्यरत मैनेजर सहित अन्य लोगों से पूछताछ की। एस.पी. मोहित चावला ने इसकी पुष्टि की है। 


उन्होंने बताया कि फैक्ट्री को लेकर भी पुलिस व ड्रग विभाग की टीम संयुक्त जांच कर रही है। एसपी ने बताया कि कुछ दिनों से पुलिस को सूचना मिल रही थी कि शहर में नशीले कैप्सूल भारी मात्रा में बिक रहे हैं। इसी आधार पर पुलिस की टीम ने गश्त के दौरान दो युवकों को शक के आधार पर रोका और चैक किया। उनके पास एक छोटा सा लिफाफा था, जिसे चैक किया गया। चैक करने पर पुलिस ने उसे अंदर से करीब 385 नीले रंग के कैप्सूल बरामद किए। 


एस.आई.यू. की टीम ने भारी यशवंत सिंह के नेतृत्व में युवकों से पूछताछ की, तो उन्होंने बताया कि वह यह कैप्सूल तार फैक्ट्री स्थित एक दवा कंपनी से लाए हैं। उन्होंने बताया कि यहां से बिना परमिट व पैकिंग, बैच नंबर के कैप्सूल बाहर नहीं आ सकते है। ऐसे में कंपनी से यह कैप्सूल कैसे बाहर आ रहे थे। इसको लेकर जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि ड्रग विभाग से इस मामले में सख्ती से जांच करने के लिए कहा गया है।