SIT करेगी वन रक्षक की मौत मामले की जांच : SP

Tuesday, Jun 13, 2017 - 11:26 PM (IST)

मंडी: वन रक्षक होशियार सिंह की मौत मामले की जांच अब विशेष जांच दल (एस.आई.टी.) करेगा। वन अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ की मांग के बाद प्रशासन ने मामले की जांच एस.आई.टी. से करवाने का निर्णय लिया है। एडीशनल एस.पी. मंडी कुलभूषण वर्मा की अध्यक्षता में 3 सदस्यीय एस.आई.टी. का गठन किया है। इसमें डी.एस.पी. सुंदरनगर व एक इंस्पैक्टर सुनील सांख्यान को शामिल किया गया है। एस.आई.टी. 15 दिन के अंदर मामले की पूरी रिपोर्ट एस.पी. को सौंपेगी। मामले की जांच करसोग थाना पुलिस कर रही थी लेकिन अब विशेष जांच दल ही जांच करेगा।

परिजनों ने पुलिस पर लगाए थे ये आरोप
करसोग पुलिस पर होशियार सिंह के परिजनों व वन अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के पदाधिकारियों ने मामले की जांच में ढील बरतने का आरोप लगाया था, वहीं परिजनों ने शव के पोस्टमार्टम के लिए पुलिस के 4 घंटे की देरी से पहुंचने का आरोप भी जड़ा था। मामले की सी.बी.आई. से जांच करवाने के लिए सोमवार को ग्रामीणों ने जंजैहली में प्रदर्शन किया था। एस.पी. मंडी प्रेम कुमार ठाकु र ने वन रक्षक की मौत की जांच 3 सदस्यीय एस.आई.टी. को सौंपे जाने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि इस बारे डी.सी. की ओर से भी निर्देश मिले हैं। 

आरोपियों को 3 दिन का पुलिस रिमांड
एस.पी. मंडी ने बताया कि बरामद हुए सुसाइड नोट के आधार पर उसमें लिखे एक वन रक्षक के नाम के आधार पर उस वन रक्षक को भी थाने तलब कर पूछताछ की गई है। गिरफ्तार किए गए एक वन खंड अधिकारी और 4 तस्करी के आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से सभी को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। आगे की जांच अब विशेष जांच दल (एस.आई.टी.) करेगा।