अब पुलिस कर्मियों को नहीं सताएंगी अपने नन्हे बच्चों की चिंता, SP ने शुरु की यह पहल

Thursday, Aug 29, 2019 - 02:11 PM (IST)

नाहन (सतीश शर्मा) : सिरमौर में बतौर एसपी तैनात अजय शर्मा ने नाहन में पुलिसकर्मियों के लिए क्रैच खोला है जिसमें अब पुलिसकर्मी ड्यूटी के दौरान अपने बच्चों को रख पाएंगे।पुलिस लाइन में खोले गए इस क्रैच में पुलिस कर्मियों के नन्हें बच्चों को दाखिला दिया जाएगा। बाकायदा इस क्रैच को सी.सी कैमरों से भी लैस किया गया है, ताकि माता-पिता क्रैच में अपने बच्चों की गतिविधियां लाइव भी देख सकें।यहां तक कि बच्चों के माता-पिता अपने मोबाइल के जरिए लाइव बच्चों पर निगरानी रख सकेंगे यह क्रैच पूरी तरह से आधुनिक सुविधाओं से लैस है और यहां स्टाफ की भी नियुक्ति कर दी गई है।

 दरअसल पुलिस विभाग में कई दंपत्ति भी कार्यरत हैं, जिन्हें एक साथ डयूटी करने के दौरान बच्चों की चिंता सताती रहती है। इसके अलावा कई परिस्थितियां ऐसी भी हैं, जब पुलिस कर्मियों को डयूटी के दौरान घर पर बच्चों की चिंता सताती रहती थी। पुलिस लाइन में ही क्रैच खुल जाने से कर्मियों की चिंता दूर हो गई है। वीरवार को क्रैच का लोकापर्ण करते हुए पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आधुनिक सुविधाओं से लैस क्रैच पुलिस कर्मियों के लिए मददगार साबित होगा।

एसपी अजय कृष्ण शर्मा ने कहा कि भविष्य में पुलिस क्रैच का विस्तार किया जाएगा और एसपी का यह भी कहना है कि पुलिस कर्मियों के अलावा अन्य बच्चों को भी क्रैच में रखने की सुविधा मुहैया करवाने की कोशिश की जाएगी। 

 

 

Edited By

Simpy Khanna