सिरमौर में मैडीकल कॉलेज खोलने के नाम पर नेताओं ने जमकर लूटी वाहवाही

Tuesday, Sep 18, 2018 - 02:43 PM (IST)

नाहन: जिला सिरमौर में मैडीकल कॉलेज खोलने के नाम पर तत्कालीन सत्ता पक्ष एवं विपक्ष के प्रदेश व सिरमौर के नेताओं ने जमकर वाहवाही लूटी, लेकिन लोगों के लिए सिरमौर जिला मुख्यालय में खुला मैडीकल कॉलेज फिलहाल सफेद हाथी ही साबित हो रहा है। अब यहां प्रतिदिन रोगियों को पेश आने वाली समस्याओं पर सत्तासीन व अन्य सभी नेताओं ने चुप्पी साध ली है। यहां आने वाले रोगियों का कहना है कि क्या मैडीकल कॉलेज केवल नाम के लिए ही खोला गया है। धरातल पर देखा जाए तो वर्तमान में मैडीकल कॉलेज में ऐसी कई सुविधाएं भी उपलब्ध नहीं हैं जो प्रदेश के अन्य कई सिविल अस्पतालों में उपलब्ध हैं। 

ऑर्थो के 4 विशेषज्ञ हैं मौजूद
प्राप्त जानकारी के अनुसार मैडीकल कॉलेज नाहन में ऑर्थो के 4 विशेषज्ञ तैनात हैं, सभी ऑप्रेशन करने में सक्षम हैं लेकिन केवल मात्र एक मशीन न होने के चलते यहां से रोगियों को रैफर किया जा रहा है। हालांकि चिकित्सकों द्वारा कुछ ऑप्रेशन किए भी जा रहे हैं जो बिना मशीन के किए जा सकते हैं लेकिन यदि उक्त मशीन उपलब्ध होगी तो रोगियों को इधर-उधर नहीं भटकना होगा। 

सामान्य जांच के लिए भी परेशान होती हैं गर्भवती महिलाएं
उधर, मैडीकल कॉलेज में जिला के विभिन्न हिस्सों से नियमित जांच के लिए आने वाली गर्भवती महिलाओं को कई दिनों तक मैडीकल कॉलेज के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। यहां वर्तमान में चिकित्सकों की भारी कमी खल रही है। एक दिन में कुछ ही महिलाओं की जांच होती है, जिसके बाद शेष महिलाओं को कई बार 3 से 4 दिनों तक भी चक्कर काटने पड़ते हैं। 

Ekta