सिरमौर में भारी बारिश ने मचाई तबाही, दुकानों सहित घरों में घुसा पानी (Watch Video)

Thursday, Aug 15, 2019 - 12:35 PM (IST)

नाहन (सतीश शर्मा): उत्तर भारत के प्रसिद्ध शक्तिपीठ मां बाला सुंदरी त्रिलोकपुर की परिधि में बारिश ने तबाही मचाई है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार रात भारी बारिश के लगातार जारी रहने की वजह से त्रिलोकपुर के खरको नाला में जलस्तर बढ़ गया। जलस्तर बढ़ने के कारण ध्यानु भक्त मंदिर के सामने से पानी सीधे ही मुख्य प्रवेश द्वार वाली सड़क की तरफ तेज रफ्तार से बहने लगा। जलस्तर अधिक होने के कारण बहाव ने बाढ़ का रूप ले लिया।


पानी की गति इतनी तेज थी कि इसकी जद में 2 कारें व 3 मोटरसाइकिल भी आ गए। पुलिस ने एक कार को पानी से निकाल लिया है, जबकि दूसरी कार अभी भी पानी में ही फंसी हुई है। बाढ़ की चपेट में मुख्य प्रवेश द्वार के समीप स्थित सरकारी डिपू भी आया है। इसमें तीन से 4 फुट पानी भर जाने के कारण लगभग 3 लाख का राशन नष्ट हो गया है।


कालाअंब पुलिस के अतिरिक्त थाना प्रभारी बलदेव ठाकुर की टीम सुबह से ही मौके पर डटी रही। बताया जा रहा है कि घटना सुबह 3 से 4 के बीच हुआ। इसकी चपेट में 8 से 10 अस्थाई शेड आए हैं, जबकि 10 से 12 घरों में कीचड़ भर गया है। बताया जा रहा है कि 8 से 10 दुकानों में भी पानी भर जाने से काफी नुकसान हुआ है। गनीमत इस बात की रही कि घटना में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है।


उधर, अतिरिक्त थाना प्रभारी का कहना था कि 4 से 5 फुट का जलस्तर बढ़ जाने के कारण सीधे ही पानी मंदिर के मुख्य गेट की तरफ उतराई में तेजी से बहने लगा। इससे हुए नुकसान को आंका जा रहा है। उन्होंने बताया कि एक कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है, जबकि बाइकों को निकाल लिया गया है। उल्लेखनीय है कि औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब के साथ सटे इस इलाके में अचानक ही खंड का जलस्तर बढ़ता है तो अगले कुछ घंटों में स्थिति सामान्य हो जाती है।

Ekta