सिरमौर को इस क्षेत्र में मिल सकता है अवार्ड, अंतिम 12 में बनाई जगह

punjabkesari.in Saturday, Sep 05, 2020 - 03:22 PM (IST)

नाहन (सतीश) : हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिला को जल्द ही एक अवार्ड से नवाजा जा सकता है। अवार्ड के लिए तैयार की गई लिस्ट में सिरमौर जिला ने अंतिम 12 में अपना स्थान पक्का कर लिया है। प्राइम मिनिस्टर इनोवेशन अवार्ड के लिए देशभर से 12 आईएएस जिला मजिस्ट्रेट को शॉर्टलिस्ट किया गया है। जिसमें सिरमौर जिला उपायुक्त का नाम भी शामिल है। आगामी 9 सितंबर को प्रेजेंटेशन के बाद फाइनल अवार्ड की घोषणा होंगी। 

प्राइम मिनिस्टर इनोवेशन अवार्ड के लिए देशभर से 958 जिला मजिस्ट्रेट द्वारा अपने-अपने इनोवेटिव आइडियाज भेजे गए थे। जिसमें से सिर्फ 12 जिला मजिस्ट्रेट शॉर्टलिस्ट किए गए है। डीसी सिरमौर डॉ आर के परुथी द्वारा भेजे गए सुझाव में बताया गया था कि कैसे सिंगल यूज प्लास्टिक का सही निष्पादन किया जा सकता है। डीसी द्वारा भेजे गए सुझाव में बताया गया था कि प्लास्टिक को कैसे पोली ब्रिक बनाकर, दीवार बनाने में, फ्लावर पोट बनाने में, स्टेज बनाने कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है। 

सिरमौर जिला में इस दिशा में बेहतरीन कार्य किया गया है जिसके तहत महिला मंडल नवयुवक मंडल को भी जोड़ा गया। उन्होंने कहा कि जिला में प्लास्टिक निष्पादन की दिशा में एक दिन स्कूल के नाम और एक दिन पंचायत के नाम जैसे अभियान चलाए गए जिसके सकारात्मक परिणाम सामने आए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News