सराज के घर-घर में पानी पहुंचाएगी जयराम सरकार, CM ने जंजैहली में की घोषणा

Thursday, Oct 11, 2018 - 06:20 PM (IST)

मंडी (नीरज): जयराम ठाकुर ने अपने गृह विधानसभा क्षेत्र सराज को करोड़ों की सौगातें दी। लगभग 55 करोड़ की योजनाओं के शिलान्यास करने के बाद जयराम ठाकुर ने 200 करोड़ से अधिक की और योजनाओं की घोषणा सराज विधानसभा के लिए की। वीरवार को जंजैहली स्कूल के प्रांगण में वन्य प्राणी सप्ताह के तहत आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए उन्होंने विकास के लिए कई घोषणाएं की। इसमें प्रमुख रूप से ब्रिक्स के माध्यम से पानी की योजना शामिल है जिसपर 215 करोड़ की राशि खर्च की जाएगी। 


जयराम ने बताया कि पूरे प्रदेश में इस योजना के तहत मिले पैसों को पीने के पानी की स्कीमों पर खर्च किया जा रहा है और अकेले सराज विधानसभा क्षेत्र में इसके तहत 215 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। इसी योजना के तहत बालीचौकी वाले इलाके के लिए 41 करोड़ की राशि अलग से जारी की गई है और बाकी बचे सराज क्षेत्र के लिए 215 करोड़ की राशि खर्च की जाएगी। उन्होंने दावा किया इस योजना के बन जाने के बाद सराज का कोई घर ऐसा नहीं रहेगा, जहां पीने के पानी की समस्या हो। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में जल्द ही इस योजना का शिलान्यास करके काम शुरू कर दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने बताया कि जंजैहली से होकर जाने वाली सड़क को जल्द ही नेशनल हाईवे बना दिया जाएगा। जहां बस स्टैंड और टैक्सी स्टैंड का निर्माण किया जाएगा जिसके लिए उन्होंने पैसे देने की घोषणा भी की। वहीं उन्होंने जंजैहली में एचआरटीसी का सब डिपो खोलने की बात भी कही। साथ ही जहां अस्पताल की ऊपरी मंजिल बनाने के लिए पैसे देने की घोषणा की। वहीं उन्होंने जरोल स्कूल के साईंस लैब के लिए एक करोड़ और जंजैहली के पर्यटन के लिए 2 करोड़ और देने की घोषणा की। ठाकुर ने बताया कि जंजैहली में हैलिपैड का निर्माण पूरा हो चुका है और आने वाले समय में जंजैहली को हैली टैक्सी सुविधा के साथ जोड़ा जाएगा। इसके अलावा उन्होंने सड़कों और महिला मंडलों को लाखों की राशि जारी करने की घोषणा भी की। इस मौके पर दर्जनों कांग्रेसी नेताओं ने कांग्रेस का दामन छोड़कर भाजपा का कमल थामा। जयराम ने हार पहनाकर उनका पार्टी में स्वागत किया।
 

Ekta