साहब, भू-स्खलन से मकान हैं खतरे में

Tuesday, Aug 21, 2018 - 01:00 PM (IST)

 

मंडी : मंडी शहर के वार्ड नंबर 5 अप्पर सैण का प्रतिनिधिमंडल सेवानिवृत्त अग्रिशमक अधिकारी भूपेंद्र पाल डोगरा की अध्यक्षता में सोमवार को डी.सी. मंडी से मिला। 
प्रतिनिधिमंडल ने 20 लोगों द्वारा हस्ताक्षरित ज्ञापन डी.सी. को सौंपा जिसमें बताया गया कि 13 अगस्त की सुबह भारी बारिश के कारण उनके मोहल्ले में लीलाधर शर्मा व अन्य साथ लगते मकानों के साथ भारी भू-स्खलन से मकान असुरक्षित हो गए हैं तथा खतरा बढ़ गया है। प्रतिनिधिमंडल ने डी.सी. ऋग्वेद ठाकुर को बताया कि कुछ परिवार तो खतरे के डर से दूसरों के घरों में जाकर रातें काट रहे हैं।

इसके साथ ही पीने के पानी की सप्लाई भी इस भू-स्खलन के कारण टूट गई है जिससे पीने के पानी का संकट हो गया है। ऐसे में यहां पर एक ऐसी जगह पर सार्वजनिक नल लगाया जाए जहां से लोग अपनी जरूरत के मुताबिक पानी भर सकें। प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त से मांग की कि इस आवासीय क्षेत्र में मरीजों को लाने ले जाने के लिए एक एम्बुलैंस रोड का बनना जरूरी है।

इसी नाले के साथ-साथ एम्बुलैंस रोड व पार्किंग का निर्माण हो सकता है जिससे घर भी सुरक्षित हो जाएंगे और लोगों को सुविधा भी मिल जाएगी। भूपेंद्र पाल डोगरा ने बताया कि डी.सी. ने उनकी मांगों को सुना और आश्वासन दिया कि वह इस बारे में जल्द जरूरी कार्रवाई करेंगे। इस प्रतिनिधिमंडल में लीला धर शर्मा, हरिंद्रा शर्मा, लीला शर्मा, अनूप, सुनील रांगड़ा, गुण प्रकाश शर्मा, मनोहर लाल, नेत्र सिंह व बसंत सिंह ठाकुर सहित कई लोग शामिल थे। 

 

kirti