साहब! विकास कार्यों के बदले प्रधान का पति मांगता है पैसे

Tuesday, Dec 04, 2018 - 09:43 PM (IST)

चम्बा: झुलाड़ा पंचायत के उपप्रधान व 4 वार्ड सदस्यों ने अपनी पंचायत की प्रधान के पति पर डराने, धमकाने व काम के बदले पैसे मांगने का आरोप जड़ा है। इस बारे में उपप्रधान घिंद्र सिंह की अगुवाई में वार्ड सदस्य ब्यास देव, नर सिंह, कुमारी पिंकी व सुलेखा कुमारी ने डी.सी. चम्बा को अपना शिकायत पत्र सौंपा। इस बारे जानकारी देते हुए पंचायत के उपप्रधान ने बताया कि उन्होंने प्रशासन को बताया है कि उनकी पंचायत की प्रधान का पति विकास कार्यों को अंजाम देने वालों से कमीशन मांगता है। यही नहीं, कुछ लोगों जोकि वन विभाग में कार्यरत हैं, उनको काम पर लगाया जा रहा है।

रजिस्टर में अपनी मर्जी से भरे जाते हैं कार्य

उपप्रधान ने बताया कि पंचायत में जब ग्राम सभा की बैठक होती है तो उसकी समाप्ति पर रजिस्टर में अपनी मर्जी से कार्य भरे जाते हैं, ऐसे में पंचायत प्रतिनिधि जिला प्रशासन से यह आग्रह करते हैं कि वह उनके इस शिकायत पत्र के आधार पर पूरे मामले की जांच करवाए ताकि सच्चाई खुद ब खुद सामने आ जाए।

क्या कहती हैं प्रधान

ग्राम पंचायत झुलाड़ा की प्रधान चंपा देवी  ने कहा कि मेरे पति पर लगाए गए आरोप पूरी तरह से बेबुनियाद हैं। मेरे पति का पंचायत के कार्यांे से कोई सरोकार नहीं है। इतना जरूर है कि जो लोग ये आरोप लगा रहे हैं वे अपने हितों को साधने के लिए ऐसा कर रहे हैं।

क्या कहता है प्रधान का पति

प्रधान के पति भगत सिंह का कहना है कि उपप्रधान व वार्ड मैंबर मेरे खिलाफ किसी षड्यंत्र के तहत झूठे आरोप लगा रहे हैं। ग्राम सभा में पंचायत के सभी लोगों को भाग लेने का अधिकार है, इसी के चलते मैं भी उसका हिस्सा बनता हूं। कोरम में डराने व धमकाने का जो आरोप लगाया है वह भी पूरी तरह से बेबुनियाद है क्योंकि ग्राम सभा में पंचायत के सभी लोग शामिल होते हैं। ऐसी स्थिति में कोरम को डराने व धमकाने का प्रश्न ही पैदा नहीं होता है। ये लोग किसी न किसी तरह से मेरी पत्नी को परेशान करना चाहते हैं इसलिए वे इस प्रकार के झूठे आरोप मेरे ऊपर लगा रहे हैं।

Vijay