अमर बलिदानियों और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का अपमान कर रही केंद्र सरकार : अभिषेक राणा

punjabkesari.in Saturday, Jan 29, 2022 - 03:53 PM (IST)

हमीरपुर : भाजपा सरकार द्वारा लगातार देश और देश के अमर बलिदानियों का इतिहास मिटाने की कोशिश की जा रही है और उनका अपमान किया जा रहा है। ऐसा कहना है हिमाचल प्रदेश कांग्रेस सोशल मीडिया अध्यक्ष व प्रवक्ता अभिषेक राणा का। अभिषेक राणा ने कहा कि पहले इंडिया गेट पर अमर जवान ज्योति को बुझाने की कोशिश की गई जोकि भारत के वीर पुत्रों और शहीदों का घोर अपमान है और अब राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का अपमान किया गया है जोकि असहनीय है। 
PunjabKesari
अभिषेक ने कहा कि केंद्रीय विद्यालय जो कि केंद्र सरकार के आदेशानुसार कार्य करता है। केंद्र की ओर से 30 जनवरी को आजादी की लड़ाई में शहीद हुए वीरों की याद में 2 मिनट का मौन रखने के आदेश दिए गए हैं। बेहद दुख और विडंबना से कहना पड़ रहा है कि भारत के राष्ट्रपिता बापू महात्मा गांधी की पुण्यतिथि भी 30 जनवरी को ही होती है जिसका इस संदर्भ में जिक्र तक नहीं किया गया। जो महात्मा गांधी पूरे राष्ट्र के लिए प्रेरणास्रोत रहे हैं उनका नाम लेते हुए क्या भाजपा सरकार को शर्म महसूस हो रही है? उनके लिए कोई मौन व्रत या श्रद्धांजलि अर्पित करने की बात इसमें क्यों नहीं लिखी गई? 

एक तरफ प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत अभियान और महात्मा गांधी जी के सपनों को साकार करने की बातें करते हैं दूसरी तरफ केंद्र द्वारा उनकी पुण्यतिथि पर उनके नाम का जिक्र तक नहीं किया गया। यह पूर्ण रूप से भाजपा की दोहरी राजनीति है जिसकी हम कड़ी निंदा करते हैं। भाजपा सरकार ने आज संपूर्ण राष्ट्र की भावनाओं को आहत किया गया है जो कि बेहद निंदनीय है। इस पर केंद्र और राज्य सरकार को जवाब देना होगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News