पुलिस भर्ती परीक्षा : गात्रा पहन पेपर ना देने पर सिख समुदाय ने जताया रोष

Tuesday, Sep 17, 2019 - 05:28 PM (IST)

नालागढ़ (आदित्य) : बीते दिनी हुई पुलिस भर्ती परीक्षा में नालागढ़ उपमंडल के दो सिख युवकों को गात्रा में प्रवेश न करने पर सिख समुदाय में भारी रोष उमड़ गया। समुदाय के लोगों का कहना है कि संविधान की धारा-25 के तहत सिख अपने साथ गात्रा व कृपाण ले जा सकते है, लेकिन आठ सितंबर को सोलन में आयोजित हुई पुलिस भर्ती की परीक्षा में दो सिख युवाओं को गात्रा में प्रवेश करने से रोका गया है।

इसके विरोध में सिख समुदाय के लोगों ने नालागढ़ में रोष प्रदर्शन किया और एसडीएम नालागढ़ के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपकर इन दोनों युवकों की परीक्षा दोबारा संचालित करने की मांग की है। समुदाय के लोगों ने यह भी चेतावनी दी कि यदि एक सप्ताह के भीतर परीक्षा का संचालन नहीं हुआ तो उग्र प्रदर्शन होगा और वह उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाने से भी गुरेज नहीं करेंगे।

उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मांग की है कि इस पूरे मामले की जांच की जाए और सिख धर्म की आस्था व उनके भविष्य से खिलवाड़ करने वाले अधिकारी व स्टाफ पर कार्रवाई अमल में लाई जाए और उन अधिकारियों को तुरंत बर्खास्त किया जाए। इसके बारे में जब एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देष्टा से बात की गई तो उन्होंने कहा मेरे पास से सिख समुदाय के लोगों ने माननीय मुख्यमंत्री जी के नाम ज्ञापन दिया है और मैं इसको माननीय जिलाधीश के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश के नाम पर भेज दिया जाएगा।

Edited By

Simpy Khanna