चोरों ने सेंध लगाकर नकदी व आभूषण उड़ाए

Tuesday, Mar 21, 2017 - 10:03 PM (IST)

सिहुंता : भटियात क्षेत्र में चोरी की वारदातें फिर से बढऩे लगी हैं। सोमवार रात को भटियात की मोतला पंचायत के 2 घरों में सेंध लगाकर चोरों ने चोरी करने का प्रयास किया है, जिसमें चोर एक घर से लाखों रुपए के आभूषण सहित नकदी उड़ाने में कामयाब रहे। जानकारी के अनुसार गत रात को चोरों ने सेंध लगाकर जगदीश चंद पुत्र लक्ष्मण निवासी मोतला के घर में घुसकर लाखों के गहने व नकदी पर हाथ साफ  किया। चोरों ने जगदीश चंद के एक कमरे को लगे ताले को तोड़ कर कमरे में प्रवेश करने के उपरांत कमरे में लगी अलमारी तथा अलमारी के लॉकर को तोड़कर उसमें रखे गहने व 10 हजार रुपए उड़ा लिए। 

चोर दूसरे घर में चोरी करने में विफल
जगदीश चंद ने बताया कि गत रात कोई सदस्य उस कमरे में नहीं सोया था, जब सुबह देखा तो कमरे का दरवाजा व अलमारी खुली पाई गई तथा अलमारी में रखे सोने के कड़े, नथ, टिका, अंगूठी व झुमके सहित चांदी के आभूषण गायब थे। इसी घटनाक्रम के साथ इसी गांव के निवासी हेमराज के घर में भी चोरों ने चोरी का प्रयास किया परंतु यहां पर चोर चोरी करने में विफल रहे। हालांकि यहां से एक बैग को चोरों ने उठाया था परंतु इस बैग को कुछ दूरी पर छोड़ गए। इस तरह की भटियात में चोरी की पहले भी कई वारदातें हो चुकी हैं। इससे पहले कुछ महीनों के अंतराल में इस तरह की चोरियां हो रही हंै। 

चोरों के हौसले बुलंद 
गत कुछ माह पहले समोट पंचायत के घरोटी गांव में भी चोरी की बड़ी वारदातें हो चुकी हंै। इन घटनाओं में कोई भी गिरफ्त में नहीं आया है तथा चोरों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। चोरी की घटना मिलने पर पंचायत प्रधान रक्षा देवी ने भी मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया तथा इस घटना की सूचना पुलिस को दी और एस.डी.पी.ओ. डल्हौजी सागर चंद शर्मा सहित पुलिस टीम ने घटना स्थल पर पहुंचकर मौके वारदात का जायजा लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।