सरकार कब लगाएगी जख्मों पर मरहम, कोई इनसे पूछो सड़क न होने का गम

Wednesday, Nov 13, 2019 - 08:39 PM (IST)

बनीखेत (ब्यूरो): ग्राम पंचायत ढलोग के गांव बंगौता तक सड़क का निर्माण न होने के कारण लोग काले पानी जैसा जीवन जीने को मजबूर हैं। गांववासियों ने कहा कि सड़क न होने के चलते गांव की एक बीमार महिला मोहिंदरा देवी (60) पत्नी स्व. गिरधारी लाल को गांव के युवाओं ने काफी मशक्कत के बाद पालकी में 2 किलोमीटर पैदल सीधी चढ़ाई चढ़कर सड़क तक पहुंचाया। धारद, बंगौता, समलैटा और बासा गांवों के लोगों का कहना है कि बीते लोकसभा चुनावों के दौरान एसडीएम डल्हौजी को गांव तक सड़क के निर्माण के लिए मांग पत्र सौंपा। उस दौरान कहा गया था कि अभी चुनाव आचार संहिता लगने के चलते सड़क निर्माण की प्रक्रिया आरंभ नहीं हो सकती लेकिन आज तक इस बारे में प्रशासन ने कोई कदम नहीं उठाया है।

इससे खफा ग्रामीणों ने कहा कि जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होगी तब तक वे आगामी किसी भी चुनाव में भाग नहीं लेंगे। लोगों का कहना है कि बीते वीरवार को उक्त महिला का जालंधर में चैकअप करवाकर लोग बडेरु गांव में पहुंचे तो भारी तूफान और बारिश की वजह से महिला को उसके घर तक पहुंचाना दूभर हो गया। वहीं ग्राम पंचायत ढलोग के प्रधान मंजीत सिंह ने कहा कि पंचायत ने सड़क में आने वाली लोगों की जमीन के शपथ पत्र बनाकर लोक निर्माण विभाग को दे दिए हैं। विभाग जल्द से जल्द सड़क का निर्माण शुरू करवाए।

लोक निर्माण विभाग डल्हौजी के एक्सियन ने कहा कि ढलोग से धारद-बासा-समलैटा सड़क का सर्वेक्षण पूरा हो चुका है। इसके अलावा नैगोसिएशन भी पूरी हो चुकी है जो अगले हफ्ते तक वैबसाइट पर अपलोड हो जाएगी। इसके बाद आगामी प्रक्रिया आरंभ की जाएगी।

Vijay