SIB ने दबोचा उद्घोषित अपराधी, जानिए किस मामले में चल रहा था फरार

Tuesday, Feb 12, 2019 - 09:17 PM (IST)

बिलासपुर: बिलासपर पुलिस की विशेष अन्वेषण शाखा ने एक उद्घोषित अपराधी को करीब 2 साल 9 महीने बाद गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। उद्घोषित अपराधी कन्हैया लाल कनैड जिला मंडी का रहने वाला है। कन्हैया लाल के विरुद्ध थाना स्वारघाट में 27 नवम्बर, 2010 को तेज गति से एक निजी बस को चलाते हुए एक ट्रक को टक्कर मारने का मामला दर्ज हुआ था। यह मामला ट्रक के परिचालक ओम प्रकाश निवासी दूदर जिला मंडी की शिकायत पर दर्ज हुआ था। इस हादसे में बस में सवार यात्रियों को चोटें आईं थीं। थाना स्वारघाट पुलिस ने मामला दर्ज कर जब छानबीन की तो पाया कि यह हादसा बस चालक द्वारा बस को तेज रफ्तार से चलाने से हुआ था।

23 मई, 2016 को घोषित किया था भगौड़ा

पुलिस ने मामले के आरोपी बस चालक कन्हैया लाल को गिरफ्तार किया था तथा उसे बाद में जमानत मिल गई। मामला अदालत में चला लेकिन कन्हैया लाल अदालत में पेश नहीं हुआ। हालांकि अदालत ने उसे कई बार सम्मन व नोटिस जारी किए लेकिन वह अदालत में पेश नहीं हुआ, जिस पर अदालत ने उसे 23 मई, 2016 को उद्घोषित अपराधी करार दे दिया। मामला पुलिस की विशेष अन्वेषण शाखा को सौंपा गया लेकिन कन्हैया लाल चालक होने की वजह से पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ रहा था।

मुखबिर की सूचना पर दबोचा उद्घोषित अपराधी

बताया जा रहा है कि पुलिस की विशेष अन्वेषण शाखा को मुखबिर से सूचना मिली कि कन्हैया लाल कनैड में मौजूद है, जिस पर पुलिस की विशेष अन्वेषण शाखा की एक टीम में शामिल इसके प्रभारी दौलत राम, राज कुमार व रवि गौतम ने कनैड में दबिश दी तथा कन्हैया लाल को गिरफ्तार किया। एस.पी. बिलासपुर अशोक कुमार ने बताया कि उद्घोषित अपराधी को आगामी कार्रवाई के लिए थाना स्वारघाट पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है तथा मामले की छानबीन जारी है।

Vijay