संघनई के शुभम ठाकुर भारतीय सेना में बने लैफ्टिनैंट

punjabkesari.in Saturday, May 29, 2021 - 06:36 PM (IST)

गगरेट (बृज): वीरभूमि हिमाचल प्रदेश का एक और सपूत मातृभूमि की सेवा के लिए भारतीय सेना में लैफ्टिनैंट के पद से सुशोभित हुआ है। उपमंडल गगरेट के संघनई गांव के शुभम ठाकुर ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी चेन्नई से बतौर लैफ्टिनैंट पासआऊट हुए हैं। शुभम ठाकुर को भी देश सेवा का जज्बा विरासत में मिला है। शुभम ठाकुर की इस उपलब्धि से गांव का हर कोई गौरवान्वित महसूस कर रहा है।

शुभम ठाकुर के पिता सतिंदर ठाकुर दिल्ली पुलिस में बतौर सब इंस्पैक्टर तैनात हैं तो मां शिल्पा गृहिणी हैं। पिता की नौकरी दिल्ली में होने के चलते शुभम की प्रारंभिक शिक्षा दिल्ली से ही हुई तो उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीटैक भी नाॅर्दन इंडिया इंजीनियरिंग काॅलेज इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय दिल्ली से की। बीटैक के बाद टैक्नीकल एंट्री के माध्यम से शुभम ठाकुर ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी चेन्नई के लिए चयनित हुए और वहां पर कठिन ट्रेनिंग के बाद वह बतौर लैफ्टिनैंट पासआऊट हुए।

शुभम ठाकुर के पिता सतिंदर ठाकुर व मां शिल्पा बताते हैं कि शुभम के दादा स्व. गुरदीप सिंह भी भारतीय सेना से बतौर सूबेदार सेवानिवृत्त हुए थे और अपने पिता को भी जब वह वर्दी में देखता था तो बचपन से ही उसकी तमन्ना थी कि वह भी आर्मी में जाए। आज बेटे का सपना पूरा हुआ है। उन्हें गर्व है कि उनका बेटा भारत मां की सेवा करेगा। शुभम के संबंधी रोटरी क्लब ऊना के प्रधान सुरेंद्र ठाकुर ने कहा कि हिमाचली खून में ही देश सेवा की भावना है और देश के प्रति मर मिटने का जज्बा यहां के संस्कारों में रचा बसा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News