श्री विजय चोपड़ा ने सदाशिव ध्यूंसर महादेव मंदिर में नवाया शीश

Sunday, Jul 28, 2019 - 09:18 PM (IST)

बड़ूही/जोल: पंजाब केसरी ग्रुप के प्रधान संपादक श्री विजय चोपड़ा जी ने रविवार को क्षेत्र के तलमेहड़ा स्थित प्राचीन सदाशिव ध्यूंसर महादेव मंदिर में माथा टेका और विधिवत रूप से पवित्र शिवलिंग की पूजा-अर्चना की। श्री चोपड़ा जी ने पूरे मंदिर क्षेत्र का दौरा भी किया और यहां श्रद्धालुओं को दी जा रहीं सुविधाओं की सराहना भी की। मंदिर ट्रस्ट द्वारा लगातार श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए किए जा रहे विकास कार्यों को भी सराहा तथा इस धार्मिक स्थल के प्राकृतिक सौंदर्य की भी प्रशंसा की। इससे पहले मंदिर में पहुंचने पर ट्रस्ट के सदस्यों द्वारा उनका स्वागत किया गया। सभी सदस्यों एवं गण्यमान्य अतिथियों की मौजूदगी में श्री चोपड़ा जी को स्मृतिचिन्ह एवं सिरोपा देकर सम्मानित किया गया।

मंदिर ट्रस्ट ने दिया 51,000 रुपए का चैक

इस दौरान मंदिर ट्रस्ट के मुख्य ट्रस्टी प्रवीण शर्मा, चेयरमैन सुखदेव सिंह, वाइस चेयरमैन चरण दास, सचिव मुकेश कुमार व कोषाध्यक्ष सोहन सिंह सहित अन्य पदाधिकारियों ने पंजाब केसरी ग्रुप द्वारा संचालित शहीद परिवार फंड के लिए 51,000 रुपए का चैक भी श्री विजय चोपड़ा जी को दिया। इस मौके पर वीरेन्द्र शर्मा, किशन लाल शर्मा, देवेन्द्र मिंटू, पुनीत, कांग्रेस नेता विवेक शर्मा विक्कू, विवेक मिंका, गोपाल सैणी, सौरभ सेखड़ी, सुरेश शर्मा, सुभाष, जीवन मौदगिल, सरोज मौदगिल, सुभाष साहनी, राजेश, ललित व नरेन्द्र हीर सहित बड़ी तादाद में गण्यमान्य अतिथि मौजूद थे।

ध्यूंसर महादेव मंदिर की धार्मिक महत्ता को जाना

मंदिर परिसर में पहुंचने पर ट्रस्टी प्रवीण शर्मा ने श्री विजय चोपड़ा जी को सदाशिव ध्यूंसर महादेव मंदिर की धार्मिक महत्ता तथा इसकी पौराणिकता से अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि यह मंदिर पांडवों के समय का है। मंदिर का निर्माण कार्य वर्ष 1948 में आरंभ हुआ था, जिसके बाद निरंतर यहां श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए कार्य चल रहा है। उन्होंने बताया कि मंदिर ट्रस्ट द्वारा समाज के गरीब एवं असहाय लोगों की सहायता के लिए राशि भी दी जाती है। यहां गऊशाला का संचालन भी किया जा रहा है तथा निरंतर लंगर का आयोजन भी होता है। मंदिर ट्रस्ट द्वारा हाल ही में यहां श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए लिफ्ट भी लगाई गई है। आने वाले समय में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए कई और प्रोजैक्ट शुरू किए जाएंगे।

मंदिर के विकास कार्यों में देंगे हर तरह का सहयोग

श्री विजय चोपड़ा जी ने ट्रस्टी प्रवीण शर्मा द्वारा किए जा रहे सेवा कार्य की सराहना की तथा आश्वासन दिया कि वह इस मंदिर के विकास कार्यों के लिए हर तरह का सहयोग प्रदान करेंगे। श्री विजय चोपड़ा ने कहा कि मंदिर बेहद ही सुंदर स्थल पर निर्मित है। यहां असंख्य लोगों की आस्था है। पंजाब से बड़ी तादाद में श्रद्धालु यहां नतमस्तक होते हैं। जालंधर से आए श्रद्धालुओं से भी श्री चोपड़ा जी ने विशेष तौर पर मुलाकात की। 

Vijay