इस अस्पताल के 3 डाक्टरों को कारण बताओ नोटिस जारी, जानिए क्यों

Friday, Jun 30, 2017 - 09:57 PM (IST)

चम्बा: मैडीकल कालेज चम्बा में तैयार उन चिकित्सकों के लिए परेशानी की स्थिति पैदा हो गई है जोकि अस्पताल प्रबंधन के आदेशों को गंभीरता से नहीं लेते थे। इस बात का प्रमाण यह है कि पिछले 5 दिनों के भीतर पंडित जवाहर लाल नेहरू मैडीकल कालेज चम्बा में तैनात 3 एम.बी.बी.एस. चिकित्सकों को कालेज के प्राचार्य ने नोटिस जारी कर उनकी जवाबदेही सुनिश्चित की है। जानकारी के अनुसार चम्बा मैडीकल कालेज के प्राचार्य डा. अनिल ओहरी ने 3 दिन पूर्व एक चिकित्सक की कार्यशैली को लेकर उसे कारण बताओ नोटिस जारी किया तो वीरवार व शुक्रवार को भी एक-एक चिकित्सक को नोटिस जारी करके उनसे जवाबतलबी की है। 

6 घंटे से अधिक नहीं देना चाहते थे ड्यूटी
प्राचार्य ने बताया कि उक्त चिकित्सकों की ड्यूटी लगाई तो उन्होंने कहा कि वे 6 घंटे से अधिक ड्यूटी नहीं कर सकते। उन्होंने बताया कि चिकित्सक की ड्यूटी में ऐसी कोई समय सीमा अथवा ड्यूटी के घंटे निर्धारित नहीं किए गए हैं। उन्होंने कहा कि चिकित्सा सेवा मूलभूत सुविधाओं की सूची में शामिल है, ऐसे में लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया करवाने के लिए प्रत्येक चिकित्सक की तैनाती की जाती है। 

एक सप्ताह के भीतर देना होगा जवाब 
उन्होंने कहा कि उक्त तीनों चिकित्सकों ने कालेज प्रबंधन के आदेशों को अमलीजामा नहीं पहनाया है। इसी के चलते इन तीनों चिकित्सकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि उक्त चिकित्सकों को नोटिस का जवाब एक सप्ताह के भीतर देने का समय दिया है। उक्त चिकित्सक जो जवाब देते हैं, उसकी समीक्षा की जाएगी, अगर जवाब संतोषजनक नहीं पाया गया तो उक्त चिकित्सकों के खिलाफ विभागीय नियमानुसार कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा।