RTI कार्यकर्ता पर चली गोलियां, पुलिस जांच में जुटी

Saturday, Mar 11, 2017 - 08:53 PM (IST)

चम्बा: भरमौर विधानसभा क्षेत्र व विकास खंड मैहला के दायरे में आने वाली गैर-जनजातीय पंचायत छतराड़ी में शनिवार की सुबह एक आर.टी.आई. कार्यकर्ता पर गोली चलाने का मामला सामने आया है। इस घटना की सूचना मिलते ही ए.एस.पी. चम्बा विरेंद्र ठाकुर ने पुलिस थाना प्रभारी भरमौर को मौके पर पहुंच कर प्रभावी कार्रवाई करने के आदेश जारी किए तो साथ ही उक्त गांव में जाकर सभी हथियारों को कब्जे में लेकर उनकी फारैंसिक जांच करवाने के भी निर्देश दिए। ए.एस.पी. ने कहा कि मिले शिकायत पत्र को ऑनलाइन ही भरमौर थाना भेज दिया गया है।   

आर.टी.आई. कार्यकर्ता के आंगन में चलाई 3 गोलियां
ए.एस.पी. चम्बा के अनुसार शिकायतकर्ता शरणदास पुत्र भूंखू राम निवासी छतराड़ी ने शनिवार की सुबह पुलिस को एक शिकायत पत्र सौंपते हुए कहा कि उसे शनिवार की सुबह करीब साढ़े 7-8 बजे के बीच उसके आर.टी.आई. कार्यकर्ता बलदेव पुत्र रूप चंद, पूर्ण चंद पुत्र हजारु राम व राज कुमार पुत्र दुर्योधन सभी निवासी गांव छतराड़ी ने फोन कर बताया कि शनिवार की सुबह दलजीत पुत्र सत्या प्रकाश ने आर.टी.आई. कार्यकर्ता बलदेव के आंगन में आकर उसके ऊपर 3 गोलियां चलाईं लेकिन किसी तरह से वह खुद को बचाने में कामयाब हो गया।

गोली चलाने वाला खतरनाक व झगड़ालू किस्म का व्यक्ति 
इस घटना के बाद तीनों कार्यकर्ता बलदेव, पूर्ण चंद व राज कुमार पुलिस चौकी गैहरा में शिकायत करने के लिए गए तो चौकी से करीब 20 मीटर पहले ही दलजीत अपने परिवार के साथ डंडे लेकर खड़ा था, ऐसे में वे तीनों अपनी शिकायत दर्ज नहीं करवा पाए। ए.एस.पी. चम्बा विरेंद्र ठाकुर ने कहा कि शिकायत पत्र में शरणदास ने कहा है कि अब उसे तथा उसके 3 अन्य साथी आर.टी.आई. कार्यकर्ताओं को दलजीत व उसके परिवार से जान का खतरा पैदा हो गया है क्योंकि उक्त व्यक्ति बहुत ही खतरनाक व झगड़ालू किस्म का आदमी है।