कोरोना के मामले आने पर बंद करवा दीं दुकानें, शराब का ठेका रखा खुला

Tuesday, Jul 28, 2020 - 05:17 PM (IST)

चम्बा (ब्यूरो) : चम्बा जिला में कोरोना के मामले सामने आने के बाद मंगलवार को दोपहर 2 बजे पुलिस के आदेशों के बाद लाहड़ू चौक की दुकानों को बंद कर दिया गया। हैरानी की बात यह है कि ठेके को सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करते हुए खुला रखने की हिदायत दी गई, ऐसे में लोगों का सवाल यह है कि क्या ठेका बंद नहीं हो सकता? इसे राजस्व के प्रति सरकार की अथाह चाह कहें या कोरोना जैसी भयंकर बीमारी के प्रति लापरवाही लेकिन लोगों को ठेके का दुकानों के बंद होने के बावजूद खुला रहना रास नहीं आ रहा। 

बता दें कि आदर्श पंचायत परछोड़ में काफी पहले शराब का ठेका बंद कर दिया गया था लेकिन शराब माफिया के अवैध कारोबार के बाद यहां ठेका खुला था, वहीं इस पंचायत में कोरोना के 4 मामले सामने आने और पॉजिटिव एक सैनिक के युवकों के साथ खेलने, कटिंग करवाने, कपड़े खरीदने तथा पंचायत में जाने की बातों के सामने आने के बाद इस क्षेत्र को सील करने की चर्चाएं जारी हैं। 

इस बीच एहतियात के तौर पर पुलिस ने दोपहर करीब 2 बजे चौक की सभी दुकानों को बंद करवा दिया। स्थानीय पंचायत प्रधान सरिता चंबियाल ने भी सभी दुकानों को बंद करने तथा शराब का ठेका खुला रखने पर हैरानी जताई है। पूर्व प्रधान राजकुमार चंबियाल के अनुसार जब सुरक्षा के चलते सभी दुकानों को बंद कर दिया गया है तो शराब का ठेका खुला रखना तर्कसंगत नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रशासन इस पर मंथन करे। वहीं तहसीलदार सरताज सिंह पठानिया ने कहा कि सील के आदेश नहीं आए हैं जबकि एहतियात के तौर पर दुकानों को बंद करवाया गया है। उन्होंने कहा कि ठेका खुला रहने के मामले में आला अधिकारियों से चर्चा करेंगे।
 

Edited By

prashant sharma