सड़कों पर अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों की अब खैर नहीं

Wednesday, Oct 16, 2019 - 10:43 AM (IST)

धर्मशाला (पूजा): शाहपुर की सड़कों पर अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों की अब खैर नहीं है। त्यौहारी सीजन के चलते उपमंडल अधिकारी शाहपुर जगन ठाकुर ने दुकानदारों को हिदायत दी है कि वे अपनी दुकानों का सामान सड़क किनारे रखकर अतिक्रमण न करें ताकि बाजार में खरीदारी करने आने वाले ग्राहकों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न झेलनी पड़े। एस.डी.एम. शाहपुर जगन ठाकुर ने मंगलवार को बैठक करते हुए व्यापार मंडल शाहपुर के प्रधान योगेंद्र पाल महाजन को निर्देश जारी किए हैं कि वह बाजार में उपभोक्ताओं की आवाजाही को सरल बनाने के लिए दुकानदारों के साथ यह सुनिश्चित करें कि वह दुकानों का सामान सड़क पर न सजाएं। 

यातायात व्यवस्था रखें चुस्त-दुरुस्त

बैठक के दौरान एस.डी.एम. शाहपुर ने शाहपुर पुलिस को यातायात व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त करने के निर्देश दिए। एस.डी.एम. ने जारी निर्देश में स्पष्ट किया कि बाजार में दुकानों के आगे किसी भी वाहन को खड़ा न होने दें। उन्होंने हिदायत दी कि दिन के समय किसी भी दुकानदार का सामान गाड़ी से लोड न हो, जिससे यातायात प्रभावित हो सके। यदि कोई दुकानदार या वाहन चालक अवहेलना करता है तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाए। 

तहसीलदार की अध्यक्षता में कमेटी गठित

एस.डी.एम. शाहपुर जगन ठाकुर ने बताया कि मंगलवार को तहसीलदार शाहपुर की अध्यक्षता में 3 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। 
गठित कमेटी में एस.एच.ओ. शाहपुर, पी.डब्ल्यू.डी. व एन.एच. हाईवे के अधिकारी समय-समय पर सड़कों का निरीक्षण करेंगे। 
निरीक्षण के दौरान यदि कोई दुकानदार सड़क पर अतिक्रमण करता पाया जाता है तो दुकानदार के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करते हुए अधिकारियों द्वारा उसका सामान जब्त कर उसे भारी जुर्माना डाला जाएगा।

Edited By

Simpy Khanna