दुकानें बंद कर प्रदर्शन पर उतरे दुकानदार, जानिए क्या है वजह

Wednesday, Jan 03, 2018 - 01:08 AM (IST)

दौलतपुर चौक: नपं दौलतपुर चौक के बस स्टैंड के समीप दौलतपुर चौक, मुबारिकपुर सड़क के किनारे चलेट गांव में आयोजित किए जा रहे ट्रेड फेयर के विरोध में मंगलवार को स्थानीय दुकानदारों ने लगभग 4 घंटे दुकानें बंद रखकर प्रदर्शन करते हुए विरोध जताया। नपं दौलतपुर चौक के लगभग 300 दुकानदारों ने मंगलवार सुबह अपनी दुकानों पर ताला जड़कर उक्त विरोध जताया और बस स्टैंड के समीप एकत्रित होकर रोष व्यक्त किया। बता दें कि कुछ बाहरी व्यापारियों द्वारा चलेट गांव में एक बड़ा डॉम लगाकर दुकानें सजाई गई हैं और इसके लिए स्थानीय व्यापार मंडल की एन.ओ.सी. नहीं ली गई। इसी वजह से 20 दिनों से दुकानदार अपना विरोध जता रहे हैं और कोरे आश्वासनों के अलावा उन्हें कुछ नहीं मिल रहा। दुकानदार बार-बार आंदोलन करने की चेतावनी दे रहे हैं। 

बाजार से 100 मीटर की दूरी पर है ट्रेड फेयर
व्यापार मंडल के प्रधान प्रदीप शर्मा ने बताया कि चलेट गांव में जहां ट्रेड फेयर लगाया गया है वह दौलतपुर चौक बाजार से महज 100 मीटर की दूरी पर स्थित है। उन्होंने बताया कि दुकानदार जी.एस.टी. देता है, किराया देता है, लोन लेकर बाजार में दुकान चला रहा है और अन्य नियमों की पालना करता है और ट्रेड फेयर के नाम पर उनका धंधा चौपट कर दिया जाता है। दौलतपुर चौक व्यापार मंडल द्वारा पहले भी इस बात का विरोध जा चुका है जिसकी शिकायत उपमंडल दंडाधिकारी अम्ब को दी गई थी। उपमंडल दंडाधिकारी अम्ब ने पत्र संख्या 841/22.12.2017 में इस आयोजन को तत्काल बंद किए जाने के आदेश दिए थे परंतु ट्रेड फेयर में दुकानें जस की तस लगी हुई हैं। 

प्रशासन ने दुकानदारों से बात कर खुलवाया बाजार
उधर, मंगलवार को दुकानें बंद रहने एवं दुकानदारों द्वारा प्रदर्शन की सूचना पर डी.एस.पी. अम्ब अजय राणा, तहसीलदार अम्ब विपिन कुमार एवं तहसीलदार घनारी केशव राम, एस.एच.ओ. गगरेट बहादुर सिंह, ए.एस.आई. सुरजीत सिंह के नेतृत्व में प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और दुकानदारों को समझा कर उनका विरोध बंद करवाया एवं बाजार खुलवाया। इस मौके पर व्यापार मंडल के प्रधान प्रदीप शर्मा के अतिरिक्त प्रमोद, सतीश, मोनू, विक्की, विशाल शर्मा, पंकज, अवतार केहर, आदर्श व वीरेंद्र इत्यादि उपस्थित रहे।