पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगाने पर दुकानदार को परिवार सहित जिंदा जलाने की मिली धमकी

Saturday, Feb 23, 2019 - 08:52 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): कुल्लू जिला के पारला भुंतर में एक दुकानदार को पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगाने पर एक पत्र द्वारा धमकाने का मामला सामने आया है। पत्र में दुकानदार और उसके परिवार को जिंदा जलाकर मारने की धमकी दी गई है। दुकानदार ने इस धमकी भरे पत्र बारे भुंतर पुलिस थाना में मामला दर्ज करवा दिया, जिस पर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार दुकानदार ने सुबह जब दुकान खोली तो उसे एक धमकी भरा पत्र मिला, जिसमें लिखा था कि अगर पाकिस्तान के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए तो अंजाम खतरनाक होगा। पत्र में पाकिस्तान की तरफदारी करते हुए कई बातें लिखी हुई हैं, वहीं भारत के संदर्भ में कई आपत्तिजनक शब्द इस पत्र में लिखे सग हैं।

व्यापारियों ने रैली निकाल लगाए थे पकिस्तान मुर्दाबाद के नारे

बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद यहां के व्यापारी वर्ग ने आतंकी देश पकिस्तान के खिलाफ आक्रोश रैली निकाली और पकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए व पकिस्तान का झंडा भी जलाया। उसके बाद ही दुकानदार को यह धमकी भरा पत्र मिला है, जिसके जरिये उसे धमकाया गया है। दुकानदार ने पुलिस को धमकी भरे पत्र की असली कॉपी देकर उक्त व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है, साथ ही पुलिस प्रशासन से उसे व उसके परिवार को सुरक्षा प्रदान करने भी गुहार लगाई है। वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए भुंतर का व्यापारी वर्ग भी डी.सी. कुल्लू से मिला और कड़ी करवाई की मांग की है।

ऐसे पत्र लिखने व भेजने वाले बख्शे नहीं जाएंगे

डी.सी. कुल्लू युनूस ने बताया कि कारोबारी को ऐसा धमकी भरा पत्र मिलने की सूचना मिली है। इस संदर्भ में पुलिस को एफ.आई.आर. दर्ज करने को कहा था और भुंतर पुलिस ने इसमें केस दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस विभाग से इस मामले के संदर्भ में अपडेट भी मांगा गया है तथा ऐसे पत्र लिखने व भेजने वाले बख्शे नहीं जाएंगे।

Vijay