अदालत में बुजुर्ग को मिले न्याय पर हुई डॉक्यूमैंट्री फिल्म की शूटिंग

Thursday, Aug 03, 2017 - 01:26 AM (IST)

इन्दौरा (आशीष शर्मा): जिला कांगड़ा के इन्दौरा में प्रथम श्रेणी न्यायधीश निरंजन सिंह की लोक अदालत में बुजुर्ग व्यक्ति को मध्यस्तता से जल्द और मुफ्त न्याय के एक सफल केस पर दूरदर्शन केंद्र दिल्ली द्वारा डॉक्युमैंट्री फिल्म की शूटिंग माननीय जिला विधिक साक्षरता सेवा प्राधिकरण कांगड़ा की सचिव नेहा दहिया की उपस्थिति में की गई। उन्होंने बताया कि एक बुजुर्ग व्यक्ति जिसे उसके 5 बेटे खर्च आदि नही देते थे और न ही उसकी सेवा करते थे। 



कोर्ट ने बुजुर्ग को दिया नि:शुल्क वकील 
बुजुर्ग व्यक्ति को इन्दौरा की लोक अदालत में कोर्ट द्वारा नि:शुल्क वकील दिया गया व मध्यस्तता शिविर के जरिये मुफ्त कानूनी सेवाओं से बुजुर्ग व्यक्ति और उसके बेटों के बीच समझौता एक माह के भीतर ही करवा दिया गया। अब यह परिवार आपस में मिलजुल कर खुशी से रह रहा है और बुजुर्ग भी खुश है। इस प्रकार लोक अदालत के माध्यम से बुजुर्ग व्यक्ति को जल्द व सस्ता न्याय मिल। इस केस में कोर्ट की ओर से नि:शुल्क अधिवक्ता अश्वनी महंत ने बुजुर्ग के केस की पैरवी की तथा अधिवक्ता रोहित मन्हास ने प्रतिवादी गण की पैरवी की। 



वरिष्ठ नागरिकों को उनके कानूनी हक बताए
इसके बाद सचिव नेहा दहिया ने गांव सनौर में वरिष्ठ नागरिकों को उनके कानूनी हक बताए व गांव में पैरालिगल वालंटियरों के साथ भांग उखाड़ो अभियान चलाया, जिसमें स्वयं भी भांग के पौधे उखाड़ कर लोगों को जागरूक किया गया। इस अवसर पर संजीव कुमार सीनियर असिस्टैंट, दलीप कुमार अधीक्षक, पैरालिगल वालंटियर केशव सिंह, सीमा देवी, बलवंत व विक्रम सहित अन्य गण्यमान्य उपस्थित रहे।