शूलिनी मेले की अंतिम संध्या में सतिंद्र सरताज के सूफी कलाम ने मंत्रमुग्ध किए दर्शक

Sunday, Jun 23, 2019 - 11:19 PM (IST)

सोलन: राज्य स्तरीय मां शूलिनी मेले की अंतिम सांस्कृतिक संध्या अचानक हुई बारिश के बावजूद भी सफल रही और कलाकारों ने खूब रंग जमाया। भीषण गर्मी पर पड़ी बारिश की ठंडक के बीच सतिंद्र सरताज के गायन से यहां का पूरा माहौल सूफीयाना हो गया। इसके अलावा स्टार कलाकार पूर्ण शिवा ने भी खूब रंग जमाया और हिंदी और पहाड़ी गाने गाए। इससे पहले स्थानीय कलाकारों ने भी लोगों का खूब मनोरंजन किया।

दर्शकों ने सीटियां व तालियां बजाकर किया सतिंद्र सरताज का स्वागत

यह सांस्कृतिक संध्या सतिंद्र सरताज के नाम रही और मंच पर पहुंचते ही पूरे पंडाल में दर्शकों ने सीटियां व तालियां बजाकर उनका स्वागत किया। उन्होंने अपने कार्यक्रम की शुरूआत साई भजन की। बारिश से सुहावने हुए मौसम में जब उन्होंने अपना सूफी कलाम शुरू किया तो माहौल खुशनुमा हो गया और दर्शक उनके साथ-साथ गुनगुनाने लगे।

प्ले बैक सिंगर पूर्ण शिवा ने नचाए दर्शक

इससे पहले सोलन के लोगों के लिए जाना-पहचाना चेहरा व बॉलीवुड के प्ले बैक सिंगर पूर्ण शिवा ने लोगों को काफी समय तक नचाया। रात करीब 9 बजे शूलिनी मंच पर गायक पूर्णशिवा ने अपनी शुरूआत मां शूलिनी को नमन करते हुए की। उन्होंने इस दौरान कहा कि मां शूलिनी के आशीर्वाद से ही वह इस मुकाम तक पहुंचे हैं।  इससे पहले करीब 50 कलाकारों ने नृत्य व गायन प्रस्तुतियां देकर दर्शकों का मनोरंजन किया।

तीसरी संध्या में ये रहे मुख्यातिथि

तीसरी संध्या में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. राजीव सहजल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने लोगों को माता शूलिनी के नाम पर होने वाले मेले की बधाई व शुभकामनाएं दीं। जिला प्रशासन की ओर से उन्हें शॉल, टॉपी व स्मृतिचिन्ह देकर सम्मानित किया।

Vijay