आत्महत्या मामले में आया नया मोड़, सुसाइड नोट में हुए चौंकाने वाले खुलासे

Tuesday, May 14, 2019 - 10:56 PM (IST)

नाहन: शहर में हाल ही में एक व्यक्ति द्वारा की गई आत्महत्या के मामले में नया मोड़ आ गया है। आत्महत्या के बाद पत्नी को घर से सुसाइड नोट मिला है, जिसमें चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने राजगढ़ निवासी एक महिला के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बलात्कार का आरोप लगाकर 20 लाख मांग रही थी महिला

पुलिस के अनुसार 11 मई को शहर के वाल्मीकि बस्ती निवासी योगेश कुमार ने जहरीला पदार्थ निगल कर आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद पुलिस मामले में जांच कर रही थी लेकिन आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया था। आत्महत्या के 2 दिन बाद मृतक की पत्नी सुसाइड नोट के साथ पुलिस के पास पहुंची। सुसाइड नोट में मृतक ने राजगढ़ की एक महिला पर आरोप लगाए हैं, जिसमें कहा गया है कि महिला ने उसके खिलाफ झूठे बलात्कार के आरोप लगाए थे। इसके बाद वह परेशान चल रहा था। इतना ही नहीं, उससे 20 लाख रूपए की भी मांग की जा रही थी, जिसके बाद उसने आत्महत्या जैसा कदम उठाया है।

मामले में एक अन्य व्यक्ति की भी संलिप्तता

ए.एस.पी. सिरमौर वीरेंद्र ठाकुर ने बताया कि सुसाइड नोट मिलने के बाद पुलिस ने महिला के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामले में एक अन्य व्यक्ति की संलिप्तता भी जताई जा रही है, जिसके खिलाफ भी कार्रवाई होगी। बताया जा रहा है कि मृतक अदालत में चतुर्थ श्रेणी कर्मी था, जिसकी पहले राजगढ़ और वर्तमान में शिलाई में तैनाती थी।

Vijay